businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

फॉक्सवैगन भारत में लॉन्च करेंगी नई कारें

Source : business.khaskhabar.com | Sep 07, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 volkswagen will launch new cars in indian marketनई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन भारत में अपनी चार नई कारों को लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। खबर है कि फॉक्सवैगन एक कार को तो इस साल लॉन्च करेगी शेष कारों को कंपनी दो साल के अंदर लॉन्च कर देगी।

फॉक्सवेगन बीटल वीडब्ल्यू ब्रांड द्वारा लॉन्च की जाने वाली पहली कार होगी। इस बार यह न्यू जनरेशन की होगी, जो मौजूदा कार की तुलना में ज्यादा मस्कुलर दिखेगी। बीटल सीबीयू रूट के माध्यम से भारत में इम्पोर्ट की जाएगी। इसमें 1.4 लीटर का टीएसआई इंजन रहेगा, जो पॉवर का 130 बीएचपी प्रोडयूस करेगा। इसकी ऑन रोड कीमत करीब 28 लाख रूपए रहेगी। फॉक्सवैगन एक नई कॉम्पैक्ट सीडान कार पर भी काम रही है।

फॉक्सवैगन की यह नई सीडान अगले साल भारत में उतारी जा सकती है। नई कॉम्पैक्ट सीडान की लेंथ चार मीटर होगी और यह मारूति सुजुकी डिजायर से कम्पीट करेगी। फॉक्सवैगन कॉम्पैक्ट सीडान भारतीय कार मार्केट के लिए कस्टम मेड होगी और इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के ऑपशंस उपलब्ध रहेंगे। कॉम्पैक्ट सीडान की कीमत पोलो और वेंटो मॉडल के बीच की होगी। इसके आलावा कंपनी दो और नई कारों पर काम रही हैं।