businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

इंफोसिस के सीईओ बन सकते है विशाल सिक्का

Source : business.khaskhabar.com | Jun 02, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 vishal sikka set to be new ceo of infosysनई दिल्ली। देश की अग्रणी आईटी फर्म इंफोसिस के नए सीईओ के रूप में पहला नाम विशाल सिक्का के रूप में सामने आ रहा है। सिक्का आईटी कंसल्टिंग कंपनी एसएपी के फॉर्मर बोर्ड मेंबर हैं। उम्मीद है कि इंफोसिस 47 वर्षीय सिक्का के अपॉइंटमेंट का ऎलान जल्द ही कर सकती है।

 सिक्का यदि इंफोसिस के सीईओ बनते हैं तो वे कंपनी के पहले नॉन फाउंडर सीईओ होंगे। सिक्का ने मई में ही जर्मन कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दिया था। विशाल सिक्का को पूरी दुनिया में टेक्नॉलॉजी का विजनरी माना जाता है। वे एएसपी के पहले चीफ टेक्नॉलॉजी ऑफिसर और कंपनी के मैंनेजमेंट टीम के एक्जीक्यूटिव मेंमर भी थे। एएसपी के पॉप्युलर डेटा क्रंचिंग टूल हाना के पीछे सिक्का का ही दिमाग माना जाता है।

सिक्का प्रोडक्ट इनोवेशन पर काफी जोर देते हैं। इंफोसिस के पास सर्विस कैपेबिलिटी पहले से है। प्रोडक्ट और सर्विस को साथ लाने से इंफोसिस को फायदा होगा। सिक्का के अप्वांइट से कंपनी की निगेटिव इमेज भी सुधरेगी। हाल ही कंपनी के दो प्रेसीडेंट्स में से एक बीजी श्रीनिवास ने रिजाइन दिया था। एक साल पहले नारायण मूर्ति के कंपनी में लौटने के बाद से कई एक्जीक्यूटिव ऑफिसर इस्तीफा दे चुके हैं।