businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

गैस के दाम बढने से रिलायंस को मिलेगा अतिरिक्त राजस्व

Source : business.khaskhabar.com | Nov 05, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 ril partners to get 40 mn this fiscal from gas price hikeनई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज और उसके भागीदारों को उनके द्वारा पूर्वी अपतटीय केजी-डी6 ब्लॉक से उत्पादित गैस के लिए इस वित्त वर्ष में चार करोड डॉलर अतिरिक्त प्राप्त होंगे। उल्लेखनीय है कि सरकार ने गैस कीमतों में 33 प्रतिशत की बढोत्तरी की है, जिससे इन कंपनियों का राजस्व बढेगा।

रिलायंस के परिचालन वाले केजी-डी6 ब्लाक में दस प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाली निको रिसोर्सेज ने कहा है कि भागीदारों को उनके द्वारा ब्लाक के एमए क्षेत्र से उत्पादित गैस पर 5.61 डॉलर प्रति इकाई (एमएमबीटीयू) का दाम मिलेगा। वहीं डी 1 और डी 3 क्षेत्रों के लिए पुरानी 4.2 डॉलर प्रति इकाई की दर लागू रहेगी, क्योंकि इन क्षेत्रों में उत्पादन में भारी गिरावट की वजह को लेकर विवाद अभी निपटा नहीं है।

कंपनी ने बयान में कहा, अप्रैल से सितंबर, 2014 के दौरान डी6 ब्लाक से बेची गई प्राकृतिक गैस में से 40 प्रतिशत का उत्पादन एमए क्षेत्र से हुआ है, जबकि शेष 60 प्रतिशत का उत्पादन डी1 और डी3 क्षेत्रों से हुआ है। एमए क्षेत्र से उत्पादन के कंपनी के ताजा अनुमान के हिसाब से निको रिसोर्सेज को एक नवंबर, 2014 से 31 मार्च, 2015 तक संशोधित मूल्य के हिसाब से 40 लाख डॉलर का अतिरिक्त राजस्व मिलेगा।