businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

आरआईएल का निवल मुनाफा पहली तिमाही में 6.8 फीसदी बढ़ा

Source : business.khaskhabar.com | July 20, 2019 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 ril net profit up 68 percent in first quarter 394473नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के समेकित निवल लाभ में वित्तवर्ष 2019-20 की पहली तिमाही के दौरान पिछले साल के मुकाबले 6.8 फीसदी का इजाफा हुआ।

कंपनी के अनुसार, आरआईएल का समेकित निवल मुनाफा चालू वित्त वर्ष की आलोच्य तिमाही में 10,104 करोड़ रुपये रहा जबकि पिछले साल इसी तिमाही के दौरान कंपनी का निवल मुनाफा 9,459 करोड़ रुपये था।

आरआईएल ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में अपना समेकित राजस्व 1,72,956 करोड़ रुपये बताया है जोकि पिछले साल की इसी अवधि के राजस्व 1,41,699 करोड़ रुपये से 22.1 फीसदी अधिक है।

कंपनी के अनुसार, डिजिटल सेवा और खुदरा कारोबार से प्राप्त राजस्व में अधिक वृद्धि होने से कंपनी के समेकित राजस्व में इजाफा हुआ है। कंपनी ने डिजिटल सेवा और खुदरा कारोबार के राजस्व में पिछले साल के मुकाबले क्रमश: 55 फीसदी और 48 फीसदी की वृद्धि बताई है।

इसके अलावा रिफाइनरी से भी पिछले साल के मुकाबले कंपनी के राजस्व में वृद्धि हुई है।

वित्तीय नतीजों के संबंध में आरआईएल के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक मुकेश डी. अंबानी ने कहा, ‘‘वैश्विक समष्टिगत आर्थिक माहौल कमजोर होने और हाइड्रोकार्बन बाजार चुनौतीपूर्ण रहने के बावजूद पहली तिमाही की हमारी आय बेहतर रही है। मांग सुस्त रहने और आपूर्ति में इजाफा होने के वातावरण में भी हमारा डाउनस्ट्रीम (कच्चे तेल व गैस का शोधन, प्रसंस्करण और विपणन) कारोबार अच्छा रहा है।’’

(आईएएनएस)

[@ चमत्कारी नागमणि के नाम पर ठगी का धंधा ]


[@ व्यापार में सफलता के अचूक उपाय]


[@ क्या आप जानते है खांसी का इलाज है चॉकलेट!]