businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, 2 हफ्ते में 14 फीसदी सस्ता हुआ कच्चा तेल

Source : business.khaskhabar.com | Sep 13, 2020 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 petrol diesel prices stabilized crude oil becomes cheaper by 14 percent in 2 weeks 451994नई दिल्ली । पेट्रोल और डीजल के दाम में एक दिन की कटौती के बाद रविवार को तेल कंपनियों ने फिर कोई बदलाव नहीं किया, लेकिन कच्चे तेल में हालिया गिरावट के बाद पेट्रोल और डीजल कीमतों में और नरमी की संभावना बनी हुई है। सितंबर महीने में अब तक कच्चे तेल के भाव में 14 फीसदी की गिरावट रही है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बीते सप्ताह बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड 40 डॉलर प्रति बैरल के नीचे बंद हुआ। और अमेरिकी क्रूड डब्ल्यूटीआई भी 37 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। कच्चे तेल के दाम में बीते करीब दो सप्ताह के दौरान छह डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा की नरमी आई है। जानकार बताते हैं कि बीते दो सप्ताह के दौरान कच्चे तेल के दाम में आई नरमी से पेट्रोल और डीजल के दाम घटने के आसार हैं लेकिन ज्यादा कटौती की उम्मीद तभी की जा सकती है जबकि आगे भी कच्चे तेल में नरमी का रुख बना रहे।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बिना किसी बदलाव के क्रमश: 81.86 रुपये, 83.36 रुपये, 88.51 रुपये और 84.85 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई हैं। डीजल की कीमतें भी चारों महानगरों में क्रमश: 72.93 रुपये, 76.43 रुपये, 79.45 रुपये और 78.26 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई हैं।

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड का नवंबर डिलीवरी अनुबंध शुक्रवार को पिछले सत्र के मुकाबले 0.65 फीसदी की कमजोरी के साथ 39.80 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ।

वहीं, न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) का अक्टूबर डिलीवरी वायदा अनुबंध पिछले सत्र के मुकाबले 0.21 फीसदी की बढ़त के साथ 37.38 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। (आईएएनएस)

[@ प्यार में बेवफाई! छात्रा ने किया प्रेमी का मर्डर, और फिर...]


[@ मुंह की स्वच्छता जरूरी वरना नतीजे घातक... ]


[@ गले में हो समस्याएं तो टॉन्सिल का ऑपरेशन...]