businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

डॉलर के मुकाबले स्थिरता के साथ खुला रुपया

Source : business.khaskhabar.com | Jan 10, 2019 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 open rupee with stability compared to dollar 362306नई दिल्ली । अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये की शुरुआत गुरुवार को स्थिरता के साथ हुई। डॉलर के मुकाबले रुपया सपाट 70.46 पर खुला। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में आई तेजी और निर्यातकों द्वारा डॉलर की बिकवाली के बीच पिछले सत्र में रुपये में कमजोरी आई।

उधर, अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में स्थिरता रखने की उम्मीदों से दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में कमजोरी बढ़ गई है। दुनिया की छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की ताकत का सूचकांक डॉलर इंडेक्स गुरुवार को लगातार दूसरे दिन नीचे फिसलकर 94.662 पर आ गया। पिछले सत्र के मुकाबले डॉलर इंडेक्स में 0.14 फीसदी की कमजोरी आई है। पिछले सत्र में बुधवार को डॉलर इंडेक्स 0.74 फीसदी फिसला था।

डॉलर इंडेक्स में सबसे अधिक भारांक वाली मुद्रा यूरो डॉलर के मुकाबले 0.22 फीसदी की बढ़त के साथ 1.1566 पर बना हुआ था यानी एक यूरो का मूल्य 1.1566 डॉलर दर्ज किया गया। फेडरल रिजर्व की 18-19 दिसंबर की मौद्रिक समीक्षा बैठक के मुख्य बिंदु जो सामने आए हैं, उनमें कहा गया कि कई नीति निमार्ता इस साल ब्याज दर स्थिर रखने के पक्ष में थे।
(आईएएनएस)

[@ आप जानते हैं आपका पर्स खाली क्यों रहता है? ]


[@ अब खूबसूरती के लिए सिर्फ 5 मिनट....]


[@ करना है कुछ अलग तो बन जाये फूड फोटोग्राफर]