businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एमएसएमई को कर्ज देने से पीछे हट रही एनबीएफसी : मूडीज

Source : business.khaskhabar.com | Sep 12, 2019 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 nbfcs pulling back on loans to msmes moodys 403282मुंबई। आईएलएंडएफएस द्वारा कर्ज चुकाने में नाकाम रहने के बाद पैदा हुए तरलता संकट के कारण गैर-बैंकिंग वित्तीय और हाउसिंग वित्तीय कंपयिनों ने सूक्ष्य, लघु और मध्यम आकार के उद्यमों (एमएसएमईज) को कर्ज देने से हाथ पीछे खींचने शुरू कर दिए हैं। मूडीज ने बुधवार को यह जानकारी दी। मूडीज ने कहा, "एचएफसीज और एनबीएफसीज द्वारा संपत्ति गिरवी रख दिए गए कर्जे (एलएपी) तथा परिसंपत्ति प्रबंधन में दिसंबर 2018 तक 8.3 फीसदी की वृद्धि हुई, जबकि इसके पिछले छह महीने में इसमें 15.4 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई थी।"

मूडीज के अनुसार, अगले कुछ महीनों में एनबीएफसीज और एचएफसीज द्वारा एलएपी कर्ज दिए जाने में तेजी की उम्मीद नहीं है, क्योंकि उनके लिए परिचालन वातावरण चुनौतीपूर्ण बना हुआ है, क्योंकि उन्हें वित्त हासिल करने में लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मूडीज ने एक टिप्पणी में कहा, "भारतीय गैर-बैकिंग वित्तीय कंपनियां (एनबीएफसीज) और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां (एचएफसीज) अब सूक्ष्य और लघु और मध्यम आकार के उद्यमों को संपत्ति गिरवी रखकर देने वाले कर्ज (एलएपी) से हाथ खींच रही हैं, जिसका कारण देश के वित्तीय क्षेत्र में जारी तरलता का संकट है।" (आईएएनएस)

[@ गर्म पानी पीने के 8 कमाल के लाभ]


[@ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की टॉप-6 पारियां]


[@ सोना जीत सायना बोलीं- मैं आधे घंटे भी नहीं सो पाई, क्योंकि पापा...]