businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

मर्सिडीज की शानदार बी-क्लास कार लांच

Source : business.khaskhabar.com | Mar 11, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 mercedes launches majestic B class car in india, cost 28 lacमुंबई। जर्मन कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने अपने बी-क्लास कार का नया संस्करण भारत में पेश कर दिया है। इसको अक्टूबर, 2014 में पेरिस मोटर-शो में उतारा गया था। इसकी कीमत मुंबई में एक्स शोरूम 27.95 लाख रूपए रखी गई है। यह कार मर्सिडीज की सबसे सफल कारों में मानी जाती है। 2011 में जब इसका पहला संस्करण लॉन्च हुआ था तो उसके बाद से 350,000 कारें बिक चुकी हैं। यह कार युवा वर्ग को ध्यान में रखकर बनाई गई है और इसके बाहरी हिस्से में भी वैसे ही बदलाव किए गए हैं।

हेडलाइट को और आकर्षक बनाया गया है और डे-लाइट को उसी में मिला दिया गया है। इसके बंपर और ग्रिल में भारी बदलाव किए गए हैं। इसके निचले बंपर को चमकदार बनाने के लिए उसमें क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। कार के अंदर भी बदलाव किए गए हैं। इसके स्टियरिंग व्हील को लेदर से मढा गया है ताकि वह और बढिया लगे।

पैनल को भी थोडा स्पोर्टी बनाया गया है। लेटेस्ट म्यूजिक सिस्टम है और सात इंच का स्क्रीन दिया गया है जो जबर्दस्त लुक देता है। इसके साथ ही मर्सिडीज ने एक और कार मर्सिडीज बेंज बी-200 सीडीआई-स्पोर्ट को उतारा है जिसकी कीमत 28.95 लाख रूपये (एक्स शोरूम-मुंबई) है।