businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

इंटेक ने बच्चों के लिए उतारे खास डिजाइनर एसी

Source : business.khaskhabar.com | Apr 01, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 intec launching Kids special air conditionersनई दिल्ली। एयर कंडिशनर बनाने वाली कंपनी इंटेक समूह ने नये एयर कंडिशनरों के साथ ही बच्चों के कमरे के लिए विशेष डिजाइन वाले एसी उतारे हैं और कारोबार विस्तार पर 50 करोड रूपए निवेश करने की योजना बनाई है।

कंपनी के प्रमुख अमरजीत सिंह ने मंगलवार को कहा कि अब बच्चों के कमरों को सजाने संवारने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, लेकिन उनके कमरे में लगने वाले एयर कंडिशनर पर गौर नहीं किया जाता है। इसके मद्देनजर उनकी कंपनी ने डिज्नी के साथ मिलकर बच्चों के कमरे के लिए एयर कंडिशनरों का डिजाइन तैयार किया है। उन्होंने बताया कि एक टन और डेढ टन क्षमता वाले विशेष एयरकंडिशनर उतारे गए हैं, जिनकी कीमत 28 हजार रूपए से शुरू होती है। इसके छह मॉडल उतारे गए हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ वषोंü के बाद एयर कंडिशनर के डिजाइन को बच्चों के आकर्षण के अनुरूप बदलवाया भी जा सकता है। सिंह ने बताया कि उनकी कंपनी ने अभी उत्तर और पश्चिम भारत में एयर कंडिशनर पेश किए हैं और चालू सीजन में एक सौ करोड रूपए के कारोबार का लक्ष्य रखा गया है। विंडो और स्पिलिट एयर कंडिशनर उतारे गए हैं।

 अभी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान पर विशेष जोर दिया जा रहा है और नए उत्पादों के विकास एवं विपणन पर 50 करोड रूपए व्यय किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी वॉशिंग मशीन और गीजर भी पेश करने की तैयारी कर रही है। जून 2014 तक कंपनी वॉशिंग मशीन पेश करेगी और इसी दौरान गीजर भी उतारने की तैयारी चल रही है।