businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

चार लाख से कम वाली कार लॉन्च करेगी होंडा!

Source : business.khaskhabar.com | July 31, 2014 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 honda will bring four million fewer carमिड-साइज सेडान अमेज और सिटी की सफलता के बाद अब जापानी ऑटो कंपनी होंडा स्मॉल कार और सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करने की तैयारी में है। इकनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, कंपनी ने चार मीटर से कम के एसयूवी प्रॉजेक्ट पर काम शुरू कर दिया है। होंडा कार्स इंडिया जेएसपी प्लेटफॉर्म (ब्रियो) पर आधारित नई कॉम्पैक्ट स्मॉल कार भी बना रही है।

इन दोनों कारों के जरिए जापान की कार कंपनी सेल्स वॉल्यूम में शानदार बढोतरी की उम्मीद कर रही है। होंडा कार्स पहले ही नंबर तीन पोजीशन हासिल करने के लिए महिंद्रा ऎंड महिंद्रा से मुकाबला कर रही है। खबरों के मुताबिक, ये कारें बाजार में 2017 तक आएंगी। स्मॉल कार को ब्रियो से नीचे के लेवल में पेश किया जाएगा। यह 4 लाख रूपए से कम कीमत वाली होंडा की पहली कार हो सकती है। यह कार मारूति सुजुकी की वैगन आर, शेवरेल बीट और ह्यूंदै आई10 से मुकाबला करेगी।

देश के कार मार्केट में इस सेगमेंट की कुल हिस्सेदारी 35-40 फीसदी है। कंपनी का प्रस्तावित एसयूवी फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिंद्रा के लॉन्च होने वाले माइक्रो एसयूवी और अगले साल बाजार में पहुंचने वाले मारूति कॉम्पैक्ट और ह्यूंदै के यूटिलिटी वील्स से मुकाबला करेगा। होंडा मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ योशियूकी मातसूमोटो ने बताया कि छोटी कार के डिवेलपमेंट पर काम हाल में शुरू हुआ है। होंडा को इस कार के लिए न सिर्फ प्रॉडक्ट डिवेलपमेंट, बल्कि खरीद, मैन्युफैक्चरिंग और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क संबंधी इंफ्रास्ट्रक्चर भी तैयार करना होगा। यह प्रक्रिया अभी सिर्फ शुरू हुई है।