businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

फर्जी खबरें रोकने यूट्यूब करेगी 2.5 करोड़ डॉलर निवेश

Source : business.khaskhabar.com | July 11, 2018 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 google owned youtube to invest 25mn dollar in countering fake news 326098सैन फ्रांसिस्को। वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म यूट्यूब ने घोषणा की है कि वह फर्जी खबरों के खिलाफ लडऩे के लिए 2.5 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी, खासकर ब्रेकिंग न्यूज के तत्काल कवरेज के लिए।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने सोमवार को कहा कि यह निवेश गूगल न्यूज पहल (जीएनआई) का हिस्सा है, जिसे प्रौद्योगिकी दिग्गज ने मीडिया की मदद करने तथा फर्जी खबरों से निपटने के लिए मार्च में शुरू किया था।

इसके अतिरिक्त, यूट्यूब ने यूजर्स को धोखाधड़ी से बचने में मदद करने के लिए अपनी वेबसाइट पर नई सुविधाओं की शृंखला प्रस्तुत की है।

आने वाले हफ्तों में, जब अमेरिका में यूट्यूब यूजर्स ब्रेकिंग न्यूज पर वीडियो सर्च करेंगे, तो वे समाचार के साथ-साथ विभिन्न मीडिया लिंक के संक्षिप्त अंश देखेंगे।

यूट्यूब के मुख्य उत्पाद अधिकारी नील मोहन और यूट्यूब के मुख्य व्यापार अधिकारी रॉबर्ट किंसल ने कहा, ‘‘हम समाचार संगठनों के लिए एक अधिक टिकाऊ वीडियो पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए पत्रकारिता समुदाय के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’

(आईएएनएस)

[@ हजारों साल और एक करोड़ साल पहले के मानसून तंत्र पर जारी है रिसर्च, जाने यहां]


[@ इन चीजों के दान से बदलेंगे ग्रह, नहीं रहेगी पैसों की कमी ]


[@ मरने के बाद दोबारा जिंदा होगी यह लडकी! जानिए कैसे]