businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

फि्लपकार्ट पर 1 अरब हिट, 615 करोड माल बिका

Source : business.khaskhabar.com | Oct 06, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 flipcart gets a billion hits, sells goods worth 615 cr rupeesबेंगलुरू। देश की सबसे बडी ऑनलाइन ई-रिटेल कंपनी फि्लपकार्ट डॉट कॉम ने सोमवार को कई उत्पादों पर भारी छूट दी। छूट का लाभ उठाने के लिए ग्राहक वेबसाइट पर टूट पडे। इस दौरान वेबसाइट को एक अरब हिट मिले और इससे 10 करोड डॉलर (615 करोड रूपये) के सामान खरीदे गए।

बेंगलुरू की कंपनी ने यहां एक बयान जारी कर कहा,हमारी वेबसाइट को सोमवार को एक अरब हिट मिले और हमने 24 घंटे में 10 करोड डॉलर (615 करोड रूपये) बिRी का लक्ष्य सिर्फ 10 घंटे में हासिल कर लिया। छूट का ऑफर शुरू होने के कुछ ही घंटे के भीतर बडी संख्या में लोगों द्वारा वेबसाइट खोलने के कारण वेबसाइट दोपहर के वक्त क्रैश हो गई थी। एक आंतरिक सर्वर समस्या पैदा हो गई थी, जिसकी वजह से ट्रैफिक बढने कारण कुछ समय के लिए ऑनलाइन ऑर्डर हासिल करने में दिक्कत आ गई थी। बंसल बंधुओं ने एक बयान में कहा, यह हमारे लिए अभूतपूर्व दिन है।

यह देश में हमारी अब तक की सबसे ब़डी बिक्री है। हम सुबह 8 बजे से ही ग्राहकों से मिल रही प्रतिक्रिया से उत्साहित हैं। हमने भारतीय ई-कॉमर्स क्षेत्र में एक इतिहास रच दिया है। सोमवार छह अक्टूबर का दिन कंपनी के लिए विशेष मायने रखता है। छह अक्टूबर यानी 6-10, का संबंध 610 से है। इसी संख्या के मकान में ही 2007 में फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने देश की सबसे पहली ई-कॉमर्स कंपनी की अपनी यात्रा शुरू की थी। कंपनी ने इस दिन कई उत्पादों पर भारी छूट देने का फैसला किया।