businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

भारती एयरटेल के अजय पुरी सीओएआई के चेयरमैनय नियुक्त

Source : business.khaskhabar.com | July 03, 2020 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 bharti airtel ajai puri appointed coai chairman 444777नई दिल्ली। सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) ने भारतीय एयरटेल के मुख्य संचालन अधिकारी (भारत और दक्षिण एशिया) अजय पुरी को 2020-21 के लिए संस्था का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने की गुरुवार को घोषणा की।

दूरसंचार संस्थान ने 2020-21 के कार्यकाल के लिए अपने नेतृत्व की घोषणा के साथ वित्त वर्ष 2019-20 की अपनी वार्षिक आम सभा की बैठक के समापन की घोषणा की।

सीओएआई के एक बयान में कहा गया है कि रिलायंस जियो इंफोकॉम के अध्यक्ष प्रमोद कुमार मित्तल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष होंगे।

बयान में कहा गया है कि पुरी भारती एयरटेल के साथ 2004 से जुड़े हुए हैं, और वह मार्केट ऑपरेशंस के निदेशक और डीटीएच के निदेशक व सीईओ सहित वरिष्ठ नेतृत्व के कई पदों पर रह चुके हैं।

रिलायंस जियो के मित्तल को दूरसंचार में 42 वर्षो का समृद्ध अनुभव है।

पुरी ने कहा, "इस भूमिका को संभालना मेरे लिए एक अवसर है और इस जिम्मेदारी के लिए मुझे उपयुक्त समझने के लिए सीओएआई के सभी सदस्यों को मैं धन्यवाद देना चाहूंगा। डिजिटल संचार उद्योग एक बार फिर भारत की सेवा करने के लिए आगे आया है और इस अभूतपूर्व समय के दौरान राष्ट्र को जोड़े रखा है।"

मित्तल ने कहा, "सीओएआई के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालना एक खुशी की बात है और इस सेक्टर को ऊपर उठाने और मजबूत बनाने के क्रम में सुधारों को अगले स्तर पर ले जाने के लिए उद्योग के साथ मिलकर लगातार काम करते रहेंगे, साथ ही उपभोक्ताओं के लाभ के लिए कदम भी उठाते रहेंगे।"

सीओएआई के डीजी मैथ्यूज ने कहा कि चूंकि यह उद्योग लगातार अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहेगा, लिहाजा इसके लिए भविष्य में काफी कुछ है और इकोसिस्टम 5जी की तैयारी में है।
(आईएएनएस)

[@ जेनिफर ने पति की पसंद का खोला राज ]


[@ बेटी को लेकर किम ने किया खुलासा]


[@ मुंह की स्वच्छता जरूरी वरना नतीजे घातक... ]