businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

यूज्ड कार बिजनेस में उतरेगी रेनो इण्डिया

Source : business.khaskhabar.com | Mar 09, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 automobile renault india to enter in used car business  यूज्ड कारों के सफलतापूर्वक बढते हुए कारोबार में अब फ्रांस कार कंपनी रेनो भी हाथ आजमाने को तैयार है। हालही में अपनी नई हैचबैक पल्स को लॉन्च करने के बाद रेनो इण्डिया बहुत जल्दी यूज्ड कारों के बिजनेस में उतरेगी। रेनो इण्डिया के सीईओ और मेनेजिंग डायरेक्टर सुमित साहनी ने मिडिया से हुई एक मुलाकात में इसकी पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि रेनो यूज्ड कारों के कारोबार में उतरेगी और इसके लिए एक टीम पहले ही बनाई जा चुकी है।
जब साहनी से इस लेटेस्ट वेन्चर के नाम के बारे में चर्चा की गई तो उन्होंने इस यूज्ड कार डिवीजन के अभी तक कोई नाम फाइनल न किए जाने की बात कही। साथ ही यह भी बताया कि कई देशों में चलाए जा रहे इस यूज्ड कार के कारोबार के प्रति रेनो इण्डिया सफलता के प्रति पूरी तरह आश्वस्त है।
रेनो इण्डिया का यह बिजनेस मॉडल मल्टी-ब्रान्ड प्लेटफोम पर आधारित होगा जिसमें इसी प्लेटफोम पर रेनो के अलावा बाकी ब्रान्ड की यूज्ड कारों का भी लेनदेन किया जाएगा। वर्तमान में मारूति सुजुकी ट्रयू वेल्यू बैनर तले यूज्ड कारों को बेचती है और टोयोटा आई ट्रस्ट के बैनर तले इस यूज्ड कार बिजनेस को चला रही हैं।
यूज्ड कार बिजनेस के एक जरूरी पार्ट फायनेंस ऑप्शन पर रोशनी डालते हुए साहनी ने कहा कि कंपनी ने इसके लिए एक जोइंट वेन्चर रखा है जो पहले से ही काम कर रहा है, अब इसे पूरी तरह से उपयोग में लाने की तैयारियां चल रही हैं।