businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एयर एशिया इंडिया कराएगी 990 रूपये में यात्रा,अब आएगा मजा...

Source : business.khaskhabar.com | May 30, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 air asia india to operate on cheaper rates, price war to beginमंबई। एयर एशिया इंडिया अपनी पहली उडान 12 जून को बेंगलूर से गोवा मार्ग पर शुरू करेगी। एयर एशिया इंडिया ने कहा कि वह यात्रियों को मात्र 990 रूपए में बैंगलुरू से गोवा तक का सफर कराएगी। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार कंपनी अभी बेंगलुरू-गोवा मार्ग पर ही उडानों का परिचालन करेगी और सभी करों समेत इसका किराया 990 रूपये होगा।

एयर एशिया की सस्ती सेवा के चलते एयरलाइंस में फिर से प्राइस वॉर छिडने की उम्मीद है। नौ महीने तक तमाम कानूनी बाधाओं के बाद इसी महीने की शुरूआत में इस कंपनी को भारत के डाइरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने विमान परिचालन की इजाजत दी। एयर एशिया इंडिया 12 जून से अपनी उडानों का परिचालन शुरू करेगी। एशिया में सस्ती हवाई सेवा उपलब्ध कराने वाली सबसे बडी कंपनी एयर एशिया के सीईओ टोनी फनांüडिस ने कहा कि उडानों के लिए टिकट की बिक्री शुक्रवार शाम से शुरू हो जाएगी।

एयर एशिया इंडिया एयर एशिया, टाटा संस और अरूण भाटिया की टेलिस्ट्रा ट्रेडप्लेस का साझा उपक्रम है। वर्तमान में देश में इंडिगो, स्पाइसजेट, गो एयर सस्ती हवाई सेवाएं उपलब्ध करा रही हैं। इनके अलावा जेट एयरवेज़ और सार्वजनिक एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया पूर्ण परिचालन वाली कंपनियां हैं।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी एम शांडिल्य ने कहा कि 12 जून को अपराह्न कंपनी का ए-320 विमान उसकी पहली नियमित उडान पर निकलेगा। इस वित्तीय वर्ष(2014-15)के अंत तक एयरलाइन को 10 एयरक्राफ्ट के साथ 10 शहरों को जोडने की उम्मीद है। अभी हमारे पास 800 लोग हैं। हमारे पास एक एयरक्राफ्ट के लिए 80 लोग हैं।