businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अब गूगल पर ढूंढ सकेंगे अपना खोया फोन!

Source : business.khaskhabar.com | Apr 17, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 You can now use Google to find your lost phoneनई दिल्ली। ज्यादातर लोगों में अपनी चीजों को रखकर भूल जाने की आदत होती है। बहुत से लोग तो अपने फोन को छोडकर ही भूल जाते है। अगर आप भी इन सभी बातों से परेशान है तो आपके लिए गूगल ने फाइंड माय फोन नाम से नई सर्विस लॉन्च की है।

जी हां, अब गूगल ने इसे अपने सर्च इंजन में भी शामिल कर लिया है। ये तीन वर्ड्स हैं जिसे आप गूगल सर्च कर के अपने फोन की लोकेशन का पता लगा सकते हैं। अब इस सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले मौजूदा वर्जन में तो ये सिर्फ गूगल के इकोसिस्टम में ही काम करेगा। यानी क्रोम ब्राउजर और एंड्रॉयड के साथ मिलकर ये कमाल हो सकेगा।

ये सर्विस, क्रोम ब्राउजर और एंड्रॉयड स्मार्टफोन को आपकी गूगल आई की मदद से इंटरलिंक करती है। जिससे अपने डेस्कटॉप कंप्यूटर पर बैठे बैठे ही आप अपने फोन की लोकेशन जान सकते हैं और अपने फोन पर रिंग भी कर सकते हैं। इस सर्विस को काम करने के लिए इंटरनेट जरूरी होगा और अगर आप ये सोच रहे हैं कि इस फीचर की मदद से आपके बॉस या कोई हैकर आपकी सीक्रेट वैकेशन की लोकेशन का पता कर सकते हैं, तो चिंता करने की कोई बात नहीं जब तक आपकी गूगल आईटी का पासवर्ड सुरक्षित है, इस सर्विस से आपकी प्राइवेसी को खतरा नहीं है। उम्मीद है कि आगे गूगल मोबाइल सर्च में भी यह फंक्शनैलिटी शामिल करेगा ताकि अचानक फोन इधर-उधर होने पर आप किसी दूसरे का फोन लेकर भी उसे ढूंढ सकें।