businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

लॉन्च हुआ रेडमी नोट 3 स्मार्टफोन, यह हैं खूबियां

Source : business.khaskhabar.com | Mar 03, 2016 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Xiaomi launches Redmi Note 3 smartphone in Indiaनई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी श्ओमी ने गुरूवार को अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को शिओमी ने रेडमी नोट 3 के नाम से लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में स्त्रैपड्रैगन 650 प्रोसेसर दिया गया है। गौरतलब है कि पहली बार किसी स्मार्टफोन में शक्तिशाली स्त्रैपड्रैगन 650 प्रोसेसर का प्रयोग किया गया है।

आइए जानते हैं इसके अन्य फीचर्स के बारे में। इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है। शिओमी का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड के 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस फोन में 2 जीबी रैम दी गई है। रेडमी नोट3 की इंटरनल मेमोरी 16 जीबी है। साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर लगा है। गौरतलब है कि यह श्ओमी का पहला फोन है जिसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर लगा हुआ है।

अब बात करें इसके कैमरे की तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। रेडमी नोट 3 का ढांचा मेटल से निर्मित है और इसमें भारीभरकम क्षमता वाली 4050 एमएएच की बैटरी लगी है। एक बार चार्ज करने पर यह बडी आसानी से पूरा दिन चल सकता है। रेडमी नोट 3 का वजन 164 ग्राम है और यह 8.65 एमएम मोटा है। इस स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने 9999 रूपए रखी है।