businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

चुनावी नतीजों की तेजी तीस फर्मो पर पडेगी भारी

Source : business.khaskhabar.com | May 19, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Will thirty firms are increasingly heavily on the results ofनई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजों के दिन शेयर बाजार की तेजी 30 फर्मो पर भारी प़ड सकती है। अवैध तरीके से कारोबार करने के आरोपी ये सभी बाजार नियामक सेबी की जांच के घेरे में आ गए हैं। इनमें दलाल और अमीर निवेशक भी शामिल हैं।

 सेबी ने इन सभी के खिलाफ प्राथमिक जांच शुरू कर दी है। नियामक को शंका है कि इन्होंने 16 मई को सांठगांठ कर बाजार की तेजी को हवा दी। इस दिन इनके कारोबार के वॉल्यूम में आpर्यजनक तरीके से बढ़त दर्ज की गई। इनमें संदेहास्पद लेन-देन भी शामिल हैं। सेबी चेयरमैन यूके सिन्हा का कहना है कि अवैध कारोबार और नियमों के उल्लंघन का दोषी पाए जाने पर इनके खिलाफ क़डी कार्रवाई की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक सेबी इन फर्मो के लेन-देन का डाटा जुटा रहा है। इस दिन सेबी का एक विशेष दल शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव पर करीब से नजर रखे हुए था। वहीं, दूसरा दल चुनाव नतीजों की निगरानी कर रहा था। उन्हें शक था कि जैसे-जैसे नतीजे आते जाएंगे संबंधित लोकसभा क्षेत्र से जु़डी कंपनियों के शेयर भाव में उतार-चढ़ाव हो सकता है। केंद्र में स्थिर सरकार बनती देख इस दिन शेयर बाजार 25375.63 अंक की रिकॉर्ड ऊंचाई को छू गया था। नियामक सोमवार के कारोबार के दौरान भी निगरानी की कवायद जारी रखेगा।