businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

टयूब इनवेस्टमेंट को नए संयंत्र से 450 करो़ड रूपये की उम्मीद

Source : business.khaskhabar.com | Oct 29, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Tube Investments targets Rs.450 crore from new plantचेन्नई। साइकिल, टयूब, चेन तथा अन्य उत्पाद बनाने वाली मुरूगप्पा समूह की कंपनी टयूब इनवेस्टमेंट्स ऑफ इंडिया लिमिटेड (टीआई) ब़डे व्यास वाले टयूब का विनिर्माण करने वाले अपने नए संयंत्र को गुरूवार को चालू करेगी और तीन साल में इस संयंत्र से 450 करो़ड रूपये की आय होने लगेगी। यह बात कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कही।

अधिकारी के मुताबिक कंपनी उच्चा सटीकता और ब़डे व्यास वाले टयूब बाजार में कदम रखना चाह रही है और मुख्य रूप से हाइड्रॉलिक सिलेंडर, प्रोपेलर शाफ्ट तथा अन्य अवसंरचना कारोबार क्षेत्र पर ध्यान देगी। उन्होंने कहा कि यहां पास ही में स्थित तिरूत्तनी में गुरूवार को ब़डे व्यास वाला एक टयूब संयंत्र चालू हो जाएगा। यह संयंत्र 250 करो़ड रूपये की लागत से स्थापित हुआ है और इसकी मासिक उत्पादन क्षमता 11 हजार टन होगी। कंपनी के टयूब विनिर्माण खंड के अध्यक्ष कल्याण कुमार पॉल ने कहा, "अगले तीन साल में इस संयंत्र से 450 करो़ड रूपये की आय हासिल होने लेगेगी। सात साल में पूरी लागत निकल आएगी।" कंपनी के प्रबंध निदेशक एल. रामकुमार ने यहां मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, ""नए संयंत्र में हम 7.5 इंच व्यास तक के प्रीसीजन टयूब बना सकते हैं। कंपनी अभी 4.5 इंच व्यास वाले टयूब का विनिर्माण करती है।""

अन्य निवेश योजनाओं के बारे में रामकुमार ने कहा कि कंपनी ने तमिलनाडु सरकार के साथ तीन परियोजना में करीब 500 करो़ड रूपये निवेश करने के लिए एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए थे। टयूब परियोजना तो स्थापित हो गई। अन्य दो परियोजनाएं बाजार की सुस्ती के कारण भविष्य के लिए टाल दी गई है। मुरूगप्पा समूह के उपाध्यक्ष एम.एम. मुरगप्पा ने कहा, "आर्थिक स्थिति में सुधार होता दिख रहा है। यदि अर्थव्यवस्था में तेजी आती है, तो समूह निश्चित रूप से नए निवेश पर गौर करेगा।" उन्होंने कहा कि विश्व बैंक का देश की विकास दर 5.6 फीसदी रहने का अनुमान वास्तविकता पर आधारित है।