businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

किंगफिशर के शेयर कारोबार पर लगेगी रोक!

Source : business.khaskhabar.com | Nov 08, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Top exchanges BSE and NSE to suspend trading in Kingfisher Airlinesमुंबई। देश के दो प्रमुख शेयर बाजारों बांबे स्टाक एक्सचेंज और नेशरल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने भारी आर्थिक संकट की वजह से उडान नहीं भरने वाली किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड के शेयरों के कारोबार को एक दिसंबर से बंद करने का निर्णय लिया है। इन दोनों शेयर बाजारों ने अलग अलग जारी नोटिस में यह जानकारी देते हुए कहा है कि नियमों के तहत वित्तीय परिणाम की जानकारी नहीं देने की वजह से किंगफिशर के शेयरों के कारोबार पर रोक लगाई गई है। इसके साथ ही इन दोनों स्टाक एक्सचेंजों ने यूबी इंजीनियरिंग लिमिटेड के शेयरो में कारोबार को भी एक दिसंबर से स्थागित कर दिया है।

जून में समाप्त तिमाही के साथ ही उससे पहले की तिमाही में भी वित्तीय परिणाम की जानकारी नहीं देने की वजह से कारोबार पर रोक लगाई गई है। लिकर किंग विजय माल्या की विमानन कंपनी किंगफिशर कभी देश की दूसरी बडी विमानन कंपनी हुआ करती थी लेकिन भारी वित्तीय संकट की वजह से वह पिछले दो वषोंü से अधिक समय से उडान नहीं भर पाई है। कंपनी ने दिसंबर 2013 में समाप्त तिमाही का अंतिम बार वित्तीय परिणाम से शेयर बाजारो को अवगत कराया था।

यूबी इंजीनियरिंग लिमिटेड भी माल्या की यूबी समूह की कंपनी है। शेयर बाजारो के नोटिसों के अनुसार कई और छोटी कंपनियों के शेयरो के कारोबार भी विभिन्न कारणो से स्थगित की गई है। इसमें कहा गया है कि नियम के तहत वित्तीय परिणामों की जानकारी देने पर इस तरह की पांबदी हटाई जा सकती है और इसके साथ ही 25 नवंबर तक जुर्माना भी भरना पडेगा।