businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

टाटा ने लॉन्च की "बोल्ट हैचबैक" कार, कीमत 4.44 लाख

Source : business.khaskhabar.com | Jan 22, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Tata motors launches bolt hatchbacks at a starting price of rps4.44 lacनई दिल्ली। देश की सबसे बडी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने बडी हैचबैक कार "बोल्ट" लॉन्च किया है। टाटा बोल्ड कार पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट में है और इसकी कीमत 4.44 लाख रूपए है। कॉम्पिटिटिव हैचबैक सेगमेंट कारों में बोल्ट का मुकाबला मारूति सुजुकी स्विफ्ट, फॉक्सवैगन पोलो और ह्युंदै आई20 से होगा। टेक्निकली बोल्ट, टाटा की सिडैन जेस्ट का हैचबैक वर्जन हैं। इसे बिना बूट स्पेस वाली जेस्ट कहना भी गलत नहीं होगा लेकिन हैचबैक सेगमेंट की तुलना में इसमें काफी नए फीचर्स हैं। फ्रंट से, बोल्ट की स्माइली ग्रिल और ह्युमैनिटी लाइन शायद आप जेस्ट में पहले देख चुके हों।

जेस्ट की ही तरह बोल्ट में डे-टाइम एलईडी लाइट्स दी गई हैं। इसकी रूफ फ्लोटिंग रखी गई है। रियर नंबर प्लेट के ऊपर एक क्रोम बार दिया गया है, जो कार का लुक बढाता है। बोल्ट में दिए गए कई फीचर्स पहले आई विस्टा से ही लिए गए हैं।

कार के दरवाजों को ऊंचा भी किया गया है। टाटा बोल्ट में 90क्कस्, 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल वर्जन और 75क्कस्, 1.3-लीटर डीजल वर्जन में है। दोनों ही 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से मेटेड हैं। अब, हम टाटा बोल्ट से ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की उम्मीद तो नहीं कर सकते लेकिन यह जेस्ट की तरह ईको, सिटी और स्पोर्ट ड्राइविंग मोड्स में आएगी। कंपनी ने अभी से 11 हजार रूपए के मिनिमम अमाउंट पर कार की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है।