businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ट्राई का ब्राडबैंड पर परामर्श पत्र अगले महीने

Source : business.khaskhabar.com | Aug 20, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 TRAI paper on broadband next month, WhatsApp and Skype to followनई दिल्ली। दूरसंचार नियामक ट्राई अगले महीने के अंत तक ब्राडबैंड पेश करने से जुड मामलों पर सार्वजनिक टिप्पणी मांग सकता है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार (ट्राई) की व्हाटसऎप, स्काइप, वाइबर, वीचैट जैसे ओवर दर टाप मंचों के नियमन पर चर्चा के लिए परामर्श पत्र जारी करने की भी योजना है।

ओवर द टॉप इकाइयां मुफ्त काल और संदेश सेवाओं के जरिए उपभोक्ताओं के लिए इनका उपयोग आसान बनाती हैं। दूरसंचार उपभोक्ताओं को ओवर दर टॉप सेवाओं के के उपयोग के लिए सिर्फ इंटरनेट शुल्क अदा करना होता है। ट्राई के अध्यक्ष राहुल खुल्लर ने उद्योग मंडल ऎसोचैम के द्वारा आयोजित दूरसंचार सम्मेलन में कहा उम्मीद है कि हम अगले महीने तक ब्राडबैंड पर परामर्श पत्र लेकर आएंगे।

खुल्लर से स्पष्ट किया कि परामर्श पत्र देश भर में ब्राडबैंड सेवाएं शुरू करने से जुडे मुद्दों के बारे में होगा। ट्राई के अध्यक्ष की राय में देश में ब्राडबैंड नेटवर्क विस्तार की रफ्तार निराशाजनक है। इस संबंध में उन्होंने राष्ट्रीय आप्टिकल फाइबर नेटवर्क के पेश किए जाने का हवाला दिया जिसमें 2017 तक 2.5 लाख ग्राम पंचायतों को उच्च गति की ब्राडबैंड नेटवर्क से जोडने का लक्ष्य है।