businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

टीसीएल लॉन्च किया प्राइड टी 500 एल स्मार्टफोन

Source : business.khaskhabar.com | Dec 02, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 TCL launched Pride T500L smartphone With Iris Scannerनई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता चीनी कंपनी टीसीएल ने एक नया बजट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को टीसीएल ने प्राइड टी 500 एल के नाम से लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की सबसे बडी विशेषता यह है कि टीसीएल ने इसमें आईरिस स्कैनर दिया है।

कंपनी का दावा है कि भारत में रेटिना स्कैनर वाला यह पहला स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले स्क्रीन दी है। टीसीएल का यह फोन एंड्रॉयड के 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

अस फोन में रैटिना स्कैनर के जरिए फोन का सुरक्षा लॉक लगाया जा सकता है। फोन में लगे फ्रंट कैमरा सेंसर से उपभोक्ता का रेटिना स्कैन होगा, इसके बाद ही यह फोन अनलॉक होगा। इस फोन में टीसीएल ने 2 जीबी रैम लगाई है। इस फोन की इंटरनल मैमारी 16 जीबी है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से बढा सकते हैं। कैमरे की अगर बात करें तो इसमें 13 मैगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में 8 मैगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस फोन का बैट्री बेकअप भी अच्छा बताया जा रहा है। इसमें 3050 एमएएच पावर की बैट्री लगाई गई है। साथ ही इसमें ब्लूटूथ,वाई फाई, जीपीएस जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। इस स्मार्टफोन की कीमत 10499 रूपए है। इसे उपभोक्ता ई कॉमर्स वेबसाइट स्त्रैपडील से खरीद सकते हैं।