businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

टाटा की कंपनी बनाएगी एयरबस के पुर्जे

Source : business.khaskhabar.com | Feb 17, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 TAL, subsidiary of tata group to manufacture parts of airbusनई दिल्ली। एयरोस्पेस पुर्जे की वैश्विक आपूर्तिकर्ता यूरोपीय कंपनी आरयूएजी और टाटा एंटरप्राइज की सहायक कंपनी टीएएल मैन्यूफैक्च रिंग सोल्यूशंस ने मंगलवार को एक समझौता किया। इसका मकसद ए-320 कार्यक्रम के लिए ररोस्पेस संरचनागत पुर्जे की आपूर्ति और सब-एसेंबली का कार्य करना है।

आरयूएजी समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उर्स ब्रिटमियर ने कहा, यह (साझेदारी) आपूर्ति श्रंखला में वैश्विक स्थान हासिल करने और आरयूएजी को एरोस्ट्रक्च र में प्रमुख आपूर्तिकर्ता के रूप में इसकी स्थिति मजबूत करने की हमारी रणनीति को दर्शाता है। दोनों कंपनियों ने कई वर्षों की साझेदारी के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। और इसके तहत 15 करोड डॉलर से अधिक कारोबार की संभावना है।

टीएएल के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश खत्री ने कहा,इस सौदे की वजह से हम नागपुर स्थित अपने अत्याधुनिक एरोस्पेस अवसंरचना में और निवेश करेंगे। इस साझेदारी के साथ ही कंपनी एक विशेष मुकाम पर पहुंच गई है, जहां वह दुनिया के दो आधुनिकतम और सफल वैमानिकी कार्यRमों बोइंग 787 ड्रीमलाइनर और एयरबस ए-320 के लिए पुर्जो की आपूर्ति कर रही है।