businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

शेयर बाजार : तिमाही परिणाम पर रहेगी नजर

Source : business.khaskhabar.com | Nov 02, 2014 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 Stock Market: Quarterly results will look onमुंबई। देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह निवेशकों की निगाह देश की कंपनियों द्वारा जारी होने वाले मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी तिमाही के परिणामों पर टिकी रहेगी। शेयर बाजार अगले सप्ताह मंगलवार, चार नवंबर को मुहर्रम के अवसर पर और गुरूवार, छह नवंबर को गुरू नानक जयंती के अवसर पर बंद रहेंगे। आगामी सप्ताह में विदेशी संस्थागत निवेश के आंक़डों, वैश्विक बाजारों के रूझान, डॉलर के मुकाबले रूपये की चाल और तेल के मूल्य पर भी निवेशकों की नजर बनी रहेगी। मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) के लिए कंपनियों के वित्तीय परिणाम का दौर जारी है। परिणाम जारी करने का यह दौर मध्य नवंबर तक चलेगा।
सोमवार को डाबर इंडिया और मोंसैंटो इंडिया, मंगलवार को बर्जर पेंट्स इंडिया और पिडिलाइट इंडस्ट्रीज, बुधवार को बाटा इंडिया, एस्कोर्ट्स, एनडीटीवी और टाटा ग्लोबल बेवरेजेज, गुरूवार को अशोक लीलैंड, अरविंदो फार्मा और ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन फार्माश्यूटिकल्स और शुक्रवार को एस्सार ऑयल, जेट एयरवेज, लार्सन एंड टुब्रो, एमएमटीसी, एसजेवीएन, सिंडिकेट बैंक और यूको बैंक अपने कारोबारी परिणामों की घोषणा करेंगी। आर्थिक आंक़डों में सोमवार तीन नवंबर को एचएसबीसी मैन्यूफैक्चरिंग पर्चेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (पीएमआई) के अक्टूबर महीने के आंक़डे जारी होंगे।
भारत के लिए पीएमआई अगस्त महीने के 52.4 से घटकर सितंबर में 51.0 दर्ज की गई। पीएमआई के 50 से अधिक रहने का मतलब कारोबारी क्षेत्र में विस्तार और कम रहने का मतलब संकुचन होता है। बुधवार पांच नवंबर को अक्टूबर महीने के लिए एचएसबीसी सर्विसेज पीएमआई के आंक़डे जारी होंगे। एचएसबीसी सर्विसेज पीएमआई अगस्त महीने के 50.6 से बढ़कर सितंबर में 51.6 दर्ज की गई थी। गुरूवार, छह नवंबर को यूरोपीय केंद्रीय बैंक (ईसीबी) और बैंक ऑफ इंग्लैंड (बीओई) ब्याज दर से संबंधित फैसला लेंगे।