businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

साइबर हमला अभूतपूर्व था : सोनी

Source : business.khaskhabar.com | Dec 08, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Sony hack dubbed unparalleled crime, unprecedented due to undetectable malwareन्यूयार्क। साइबर हमले की शिकार हुई अमेरिका की कंपनी सोनी पिक्चर एंटरटेनमेंट ने अपने कर्मचारियों से इस हमले के बारे में कहा है कि यह हमला अभूतपूर्व था और इससे निपटा नहीं जा सकता था। यह जानकारी रविवार को एक मीडिया रिपोर्ट से मिली। ब्लूमबर्ग के मुताबिक कंपनी के मुख्य कार्यकार अधिकारी माइकल लिंटन ने अपने कर्मचारियों को ई-मेल के जरिए सुरक्षा सलाहकार के हवाले से कहा कि इसके पीछे एक संगठित गिरोह था।

रविवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने शनिवार को भेजे गए इस मेल में कहा कि इस प्रकरण में जांच जारी है। उन्होंने इस हमले की जांच कर रही साइबर सुरक्षा कंपनी फायरआई इंक के मुख्य संचालन अधिकारी केविन मेंडिया द्वारा भेजे गए एक मेल को अपने कर्मचारियों को फॉरवर्ड कर दिया।

मेंडिया ने सोनी कॉर्प के फिल्म और टेलीविजन स्टूडिया पर हुए साइबर हमले को अभूतपूर्व बताया और कहा कि इसमें जिस मलवेयर का उपयोग किया गया उसकी पहचान मानक एंटीवायरस सॉफ्टवेयर से नहीं हो पाई। मेंडिया ने सोनी पिक्चर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को भेजे गए मेल में कहा कि यह अभूतपूर्व था और यह किसी संगठित गिरोह का काम है। उन्होंने कहा कि इस हमले से निपटने के लिए सोनी या दूसरी कोई भी कंपनी तैयार नहीं थी।