businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

सैमसंग को कडी टक्कर दे रहा है माइक्रोमैक्स

Source : business.khaskhabar.com | Aug 20, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Samsung still leads Indian mobile market, Micromax No. 2: IDC reportनई दिल्ली। अरबों डॉलर के भारतीय स्मार्टफोन बाजार में भले ही सैमसंग पहले पायदान पर है, लेकिन उसे घरेलू हैंडसेट कंपनी माइक्रोमैक्स से कडी टक्कर मिल रही है। अनुसंधान फर्म आईडीसी के मुताबिक, अप्रैल-जून, 2014 तिमाही में भारत के स्मार्ट फोन बाजार में सैमसंग की 29 प्रतिशत हिस्सेदारी रही, जबकि इससे पिछली तिमाही (जनवरी-मार्च, 2014) में कंपनी की 35 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी थी।

वहीं दूसरी ओर, माइक्रोमैक्स की बाजार हिस्सेदारी अप्रैल-जून तिमाही में बढकर 18 प्रतिशत पर पहुंच गई जो 2014 की पहली तिमाही में 15 प्रतिशत थी। आईडीसी के उपाध्यक्ष एवं महाप्रबंधक (दक्षिण एशिया) जयदीप ने कहा, भले ही सैमसंग ने बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति बरकरार रखी है, यह ध्यान देने योग्य है कि माइक्रोमैक्स तेजी से बढ रही है।

सैमसंग को बाजार के निचले स्तर पर निरंतर आक्रामक रहने की जरूरत है और साथ ही महंगे फोन में जबरदस्त खूबियां लाने की जरूरत है जिससे वह पहले जैसी स्थिति हासिल कर सके। आईडीसी ने कहा, माइक्रोमैक्स ने न केवल नोकिया को दूसरे पायदान से हटा दिया, बल्कि दूसरे और तीसरे पायदान के बीच अंतर पैदा कर दिया।