businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

सैमसंग ने लॉन्च किया वाटरप्रूफ स्मार्टफोन एक्टिव निओ

Source : business.khaskhabar.com | Oct 05, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Samsung Galaxy Active Neo smartphone With Corning Gorilla Glass 4 Launchedनई दिल्ली। मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपना नया वाटरप्रूफ स्मार्टफोन लॉन्च किया है। सैमसंग ने अपने इस नए मोबाइल को गैलेक्सी सीरिज के अंतर्गत लॉन्च किया है। सैमसंग ने अपने इस नए स्मार्टफोन को एक्टिव निओ के नाम से लॉन्च किया है।

कंपनी के अनुसार उनका यह नया स्मार्टफोन काफी रफ-टफ है। फिलहाल कंपनी ने इसे जापान में लॉन्च किया है।

फीचर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 4.5 इंच की स्क्रीन दी है। साथ ही सुरक्षा के लिए कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास 4 भी लगाया गया है। एक्टिव निओ एंड्रॉयड के 5.1 लॉलीपाप वर्जन पर काम करता है। इसे केमो व्हाइट और सॉलिड ब्लैक कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है। एक्टिव निओ वाटर प्रूफ और डस्ट प्रूफ है यानी पानी में गिरने से यह फोन खराब नहीं होगा।

इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 2 जीबी रैम लगाई है। एक्टिव निओ की इंटरनल मैमोरी 16 जीबी है और इसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128 जीबी तक बढाया जा सकता है। अगर कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में कंपनी ने एलईडी फ्लैश के साथ 8 मैगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में 2 मैगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। साथ ही कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ जैसे फीचर भी दिए गए हैं। कंपनी ने इसकी इसकी कीमत लगभग 10,800 रूपए रखी है।