businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

सचिन ने लॉन्च की बीएमडब्लू की लग्जरी कार एक्सजैड,दाम 70 लाख

Source : business.khaskhabar.com | May 29, 2014 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Sachin tendulkar launches BMW XZ car, to cost 70lacनई दिल्ली। जर्मन कार निर्माता कंपनी बीएमडब्लू ने गुरूवार को पुणे में अपनी नई लग्जरी एसयूवी एक्सजैड लॉन्च कर दी।

 पुणे में एक इवेंट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने यह कार पेश की। यह लग्जरी एसयूवी मर्सिडीज एमएल क्लास को टक्कर देगी और इसमें सात लोग बैठ सकते हैं। इसका इंजन डीजल का है व कीमत पुणे में 70.90 लाख रूपये है। इस कार में 8 स्पीड ऑटोंमैटिक गियर बॉक्स है जो अपने श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ है। इसका इंजन सभी चारों पहियों को पॉवर देता है ताकि फिसलन भरी सडकों पर कार की पकड बनी रहे। यह एसयूवी 6.9 सेकेंड में 1 से 100 किलोमीटर की गति पकड लेती है व अधिकतम 250 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चल सकती है।

बीएमडब्लू के इंडिया प्रेसीडेंट फिलिप वॉन सार ने इस अवसर पर कहा कि बीएमडब्लू हर जगह के लिए अलग है। जिन इंजीनियरों और डिजाइनरों ने इसे बनाया है उन्होंने इसके लग्जरी कैरेक्टर को बेहतर बना दिया है और इसे नई बुलंदियों पर पहुंचा दिया है। बीएमडब्लू की यह कार पहले भी थी लेकिन अब इसे कहीं ज्यादा स्टाइलिश बना दिया गया है और इसके इंटीरियर को बिल्कुल बदल डाला गया है. इसमें अगली पीढी का आई-ड्राइव सिस्टम है जिससे कार की विभिन्न प्रणालियों को एक्सेस किया जा सकेगा। इससे ट्रिप कंप्यूटर, स्टीरियो, ब्लूटूथ टेलीफोनी और रिवसिंüग कैमरा वगैरह सभी ऎक्सेस किए जा सकेंगे। इसमें क्लाइमेट कंट्रोल भी है। जर्मन कंपनी का दावा है कि यह नई कार स्पोर्टीनेस, लुक और एडवेंचर का मिश्रण है। इसका फ्रंट, साइड और रियर सभी नए स्टाइल के हैं,ग्रिल सिल्वर फिनिशिंग का है, कार के अंदर वुड, मेटल और> लेदर का बेहतरीन समिश्रण है। इसके अंदर की लाइटिंग भी बेहद आकर्षक है।