businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एसबीआई का होम लोन हुआ सस्ता

Source : business.khaskhabar.com | Aug 27, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 SBI Lowers Interest Rate on Home Loansनई दिल्ली। देश के सबसे बडे बैंक एसबीआई ने आवास ऋण पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत तक की कमी की है और ऋण को श्रेणियों में बांटने की व्यवस्था खत्म कर दी है। एसबीआई की इस पहल के बाद अन्य बैंकों के आवास ऋण की दरों पर भी असर हो सकता है।

एसबीआई ने एक संशोधित बयान में कहा कि किसी भी राशि का आवास ऋण 10.15 प्रतिशत पर मिलेगा, जबकि महिला ग्राहकों के लिए आवास ऋण 10.10 प्रतिशत ब्याज पर उपलब्ध होगा। एसबीआई ने अब आवास ऋण की दो श्रेणियां- 75 लाख से नीचे और 75 लाख से ऊपर के ऋण की श्रेणीयों को खत्म कर दिया है। बयान में कहा गया है, अब 26 अगस्त से सभी राशियों के आवास ऋण समान ब्याज दर पर दिए जाएंगे।

बाद में आए बयान के मुताबिक महिला ग्राहकों के लिए 0.05 प्रतिशत की रियायती दर को बरकरार रखा गया है, बशर्ते वह अकेली आवेदक हो या सह आवेदक में पहली हों और संपत्ति की अकेली स्वामिनी हो या सह-स्वामियों में पहली हो। इस बीच, बैंक ने प्रवीण कुमार गुप्ता को उप प्रबंध निदेशक और मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त करने का फैसला किया।

पीएनबी की विशेष पेशकश...
सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने त्योहारी सीजन के मद्देनजर खुदरा ऋणों पर विशेष पेशकश की है। पीएनबी ने बयान में कहा है कि इस पेशकश के तहत ग्राहकों को 2 करोड रूपए तक के आवास ण 10.25 प्रतिशत ब्याज दर पर, दोपहिया वाहन ऋण 12.25 प्रतिशत और कार ऋण 10.65 प्रतिशत ब्याज दर पर उपलब्ध होगा। बैंक ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में सुधार और रिजर्व बैंक के चालू वित्त वर्ष में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 5.5 प्रतिशत रहने की उम्मीद जताने को ध्यान में रखते हुए उसने त्योहारी सीजन में ग्राहकों के लिए विशेष पेशकश की है।