businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एसबीआई ने दिया तोहफा, होम लोन के ब्याज दर पर मिलेगा पर्सनल लोन

Source : business.khaskhabar.com | Mar 12, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 SBI Gift get a personal loan at an interest rate of home loanनई दिल्ली। रिजर्व बैंक की ओर से एक ही वित्तीय वर्ष में दूसरी बार रेट कट के बाद भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अपने ग्राहकों को एक तोहफा देने को तैयार है। एसबीआई ने अपने आवास ऋण के ग्राहकों को पर्सनल और टॉप अप ऋण पर ब्याज दरों में छूट देगा। होम लोन वाले ग्राहकों को उतने की ब्याज दरों पर उक्त दोनों प्रकार के ऋण दिए जाएंगे।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक जिस ग्राहक ने होम लोन लिया हुआ है उसे 10.15 फीसदी की ब्याज दर पर लोन मिलेगा बशर्ते वह अपनी किस्तें समय पर चुका रहा हो। महिलाओं के लिए यह दर तो और भी कम है और उन्हें महज 10.10 फीसदी ब्याज दर पर लोन मिलेगा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन पर 13.50 फीसदी से 18.50 फीसदी तक का ब्याज वसूलता है।

बैंक के एक अधिकारी के मुताबिक इसके पीछे मंशा यह है कि बैंक से ज्यादा से ज्यादा लोग लोन लें। इसके अलावा बैंक यह भी चाहता है कि वर्तमान ग्राहक भी उससे ज्यादा से ज्यादा लोन लें और दूसरे बैंकों की ओर न जाएं। लोग बैंकों से इन दिनों कम लोन ले रहे हैं और इसलिए स्टेट बैंक बीच-बीच में कई तरह के आकर्षक प्रस्ताव लाता रहता है। अब कोई भी महिला ग्राहक 50 लाख रूपये तक का लोन 10.10 फीसदी ब्याज दर पर ले सकती है। 50 लाख रूपये से 2 करो़ड रूपये तक के लोन पर ब्याज दर 10.75 फीसदी होगी।