businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रॉयल एनफील्ड ने ब्रिटेन की चेसिस कंपनी खरीदी

Source : business.khaskhabar.com | May 12, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Royal enfield get hold of  Britain company Harris   नई दिल्ली। मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने मंगलवार को कहा कि उसने ब्रिटेन की चेसिस तथा उपकरण निर्माता कंपनी हैरिस परफॉर्मेस प्रोडक्ट्स का अधिग्रहण कर लिया है।

कंपनी के मुताबिक, इस अधिग्रहण से रॉयल एनफील्ड के भावी उत्पादों के लिए इंजीनियरिंग एवं उत्पाद डिजाइन क्षमता का विस्तार होगा। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिद्धार्थ लाल ने कहा, "उसकी विशेषज्ञता और मोटरसाइकिल के बारे में गहरी समझ वैश्विक मध्य-श्रेणी मोटरसाइकिल श्रेणी में अग्रणी स्थान हासिल करने की हमारी यात्रा में मूल्यवान साबित होगी।" उन्होंने कहा, "हैरिस परफॉर्मेस के सभी वर्तमान कर्मचारी अब रॉयल एनफील्ड के कर्मचारी होंगे और वे हमारी नई मोटरसाइकिल शृंखलाओं के लिए विकास इंजीनियरिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।" हैरिस परफॉर्मेस कई वर्षो से एक प्रौद्योगिकी साझेदार के रूप में आइशर मोटर्स के मोटरसाइकिल ब्रांड रॉयल एनफील्ड के साथ काम कर चुकी है।

इस साझेदारी के तहत रॉयल एनफील्ड के "कंटीनेंट जीटी" कैफ रेसर मॉडल के चेसिस का भी विकास किया गया है। उल्लेखनीय है कि हैरिस परफॉर्मेस ब्रिटेन की एक मात्र कंपनी है जिसे यामाहा और सुजुकी ने ग्रैंड प्रिक्स और वल्र्ड सुपरबाइक के लिए रेस बाइक की डिजाइन, विकास और विनिर्माण का ठेका दिया है। (IANS)