businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

3,000 कर्मचारियों की भर्ती करेगी रिलायंस जियो

Source : business.khaskhabar.com | Nov 17, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Reliance Jio to hire 3000 new employees : reportमुंबई। दमदार रिटेल और डिस्ट्रीब्यूशन चेन बनाने के लिए रिलायंस जियो इन्फोकॉम की योजना रीजनल लेवल पर करीब 3,000 कर्मचारियों की भर्ती करने की योजना बना रही है। कंपनी अगले साल 4जी सर्विसेस शुरू करने जा रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस जियो ने इससे पहले प्लानिंग की क्षमता रखने वाले लोगों को रिक्रूट किया था। जानकारों की मानें तो इस बार कंपनी रणनीतियों के लागू करने वाली टीम की हायरिंग कर रही है।

एक अखबार को सूत्र ने मुताबिक, कंपनी 4जी सर्विसेस की शुरूआत किए जाने के आखिरी चरण में है। 2010 की स्पेक्ट्रम नीलामी में जियो इंफोकॉम को पहली बार 4जी का लाइसेंस मिला था। कंपनी पिछले चार साल से बाजार में जाने की स्ट्रेटेजी पर काम कर रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जियो इंफोकॉम में करीब 70000 करोड रूपए का निवेश किया है।

इसमें से करीब 24000 करोड रूपया स्पेक्ट्रम खरीदने में लगाया गया है। देश के सभी 22 टेलीकॉम सर्किल्स में कंपनी को 2300 मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम आवंटित किया गया है, जबकि 14 सर्किल्स में 4जी सेवा मुहैया कराने के लिए कंपनी को 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम आवंटित किया गया है। रिलायंस जियो के प्रवक्ता ने कहा, "अलग-अलग भौगोलिक क्षेत्रों में कामकाज शुरू करने के लिए हायरिंग जरूरी है। हम अपने बिजनेस के साइज के मुताबिक बडी संख्या में लोगों को रिक्रूट कर रहे हैं।"