businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

इंडिगो में कतर एयरवेज खरीद सकती है हिस्सेदारी

Source : business.khaskhabar.com | Jun 03, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Qatar Airways wants stake in India IndiGoदोहा/कतर। खाडी की प्रमुख विमानन कंपनी कतर एयरवेज ने इंडिगो की लागत पर लगाम लगाने की क्षमता की प्रशंसा करते हुए कहा कि यदि इस कम किराए वाली भारतीय कंपनी की हिस्सेदारी उपलब्ध हो तो वह खरीदना चाहेगी।

 कतर की इस राष्ट्रीय विमानन कंपनी के मुख्य कार्यकारी अकबर अल बकर ने यह बात तब कही जबकि उनसे पूछा गया कि क्या कतर एयरवेज कम किराए वाली भारतीय विमानन की हिस्सेदारी खरीदने की इच्छुक है जिसकी हिस्सेदारी अपने प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले सबसे अधिक है। अल बकर ने यहां इंटरनैशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) की 70वीं वार्षिक आम बैठक में कहा "हम इंडिगो में निवेश के इच्छुक हैं यदि हिस्सेदारी उपलब्ध है। यह भारत की सबसे सफल सबसे कम लागत वाली और प्रगतिशील विमानन कंपनी है।

आपको पता है कि हम हमेशा अपने आपको सफल कंपनियों से जोडना चाहते हैं।" इंडिगो के मुख्य कार्यकारी आदित्य घोष को इस संबंध में कई संदेश भेजा गया लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया। इंडिगो ने इससे पहले हिस्सेदारी बेचने के बारे में कभी कोई संकेत नहीं दिया है लेकिन लगातार मुनाफे में रहने के कारण कई प्रमुख वैश्विक विमानन कंपनियां आकर्षित हुई हैं। कुछ महीने पहले ऎसी खबरे आई थीं कि इंडिगो अपनी कुछ हिस्सेदारी की सार्वजनिक बिक्री कर सकती है। हालांकि कंपनी प्रबंधन ने कहा था कि कंपनी की सकारात्मक वित्तीय स्थिति के मद्देनजर विमानन कंपनी की धन जुटाने के लिए आरंभिक सार्वजनिक पेशकश लाने की कोई योजना नहीं है। जेट एयरवेज और स्पाइसजेट के विपरीत यात्रा प्रौद्योगिकी एवं व्यापार कंपनी इंटरग्लोब द्वारा प्रवर्तित इंडिगो सूचीबद्ध कंपनी नहीं है इसलिए इसके वित्तीय नतीजे के बारे में लोगों को कोई जानकारी नहीं है।