businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों में 13,000 से ज्यादा नौकरियां

Source : business.khaskhabar.com | Jun 13, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Online shopping companies provide more than 13,000 jobsनई दिल्ली। आजकल लोगों का रूझान ऑनलाइन शॉपिंग की ओर कुछ ज्यादा ही बढ रहा है। इसके साथ-साथ इस फील्ड में रोजगार भी बढ रहे है। एक अंग्रेजी अखबर में प्रकाशित खबर के मुताबिक फ्लिपकार्ट चालू वित्त वर्ष में 13,000 नियुक्तियां करने की तैयारी कर रही है।

गौरतलब है कि जब से ऑनलाइन कारोबार से जुडी दिग्गज कंपनी अमेजन भारत में आई है, तब से इस मार्केट में जबरदस्त कंपीटीशन पैदा हो गया है। फ्लिपकार्ट की बिक्री इस साल मार्च में 6 हजार करोड रूपये (एक अरब डॉलर) को पार कर गई।

फ्लिपकार्ट के चीफ पीपुल्स ऑफिसर मेकिन माहेश्वरी ने कहा कि कंपनी कर्मचारियों की संख्या 25 हजार करना चाहती है जो अभी 12 हजार है। उन्होंने बताया कि नई नियुक्तियों में 12 हजार इंजीनियरिंग क्षेत्र से होंगी। स्त्रैपडील में निकलेंगी 1300 नई नौकरियां ऑनलाइन बिजनेस से जु़डी दूसरी देसी कंपनी स्त्रैपडील भी इस साल 1300 नई नियुक्तियां करेंगी। स्त्रैपडील डॉट कॉम के एचआर के वीपी सौरभ निगम ने कहा कि बढते कंपीटीशन के चलते हम अपने स्टाफ को डबल करेंगे। अभी 1300 लोग हैं। हम 1300 लोगों को और भर्ती करेंगे। स्त्रैपडील ने पिछले साल 500 लोगों को भर्ती किया था।