businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ओवीएल, पेट्रो वियतनाम में 2 ब्लॉक के लिए समझौता

Source : business.khaskhabar.com | Oct 29, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 OVL to pick up stakes in two Vietnam blocksनई दिल्ली। तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) की विदेश शाखा ओएनजीसी विदेश (ओवीएल) ने मंगलवार को दक्षिण चीन सागर में पेट्रो वियतनाम के दो ब्लॉक में संयुक्त उत्खनन के एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। ओएनजीसी ने एक बयान में कहा, "ओवीएल ने पेट्रोवियतनाम एक्सप्लोरेशन प्रोडक्शन कॉर्प (पीवीईपी) के साथ एक गैर बाध्यकारी समझौते (एचओए) पर हस्ताक्षर किए।

यह समझौता पीवीईपी के ब्लॉक 102/10 और 106/10 और ओवीएल के ब्लॉक 128 में उत्खनन के लिए आपसी सहयोग के लिए है और यह विभिन्न जांच (डयू डिलीजेंस) तथा सहभागिता के शर्तो से संबंधित वार्ता पर निर्भर करता है।" पीवीईपी वियतनाम तेल एवं गैस समूह (पेट्रोवियतनाम) की संपूर्ण सहायक कंपनी है। समझौते पर ओवीएल के प्रबंध निदेशक नरेंद्र के. वर्मा और पीवीईपी अध्यक्ष डो वैन खान ने हस्ताक्षर किए।

बयान में यह भी कहा गया है, "ओएनजीसी ने पीवीईपी के साथ अंडमान में ओएनजीसी के नेल्प ब्लॉक और कावेरी बेसिन में उत्खनन के लिए भी एक सहमतिपत्र पर हस्ताक्षर किए, जो विभिन्न जांचों और सहभागिता की शर्तो से संबंधित वार्ताओं पर निर्भर करता है।" एमओयू पर हस्ताक्षर ओएनजीसी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक दिनेश के. सर्राफ और खान ने किया। दोनों समझौतों की भारत दौरे पर आए वियतनाम के प्रधानमंत्री नुएन तन जुंग और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अदला-बदली की गई। बयान में कहा गया है कि ओवीएल ने 1988 में वियतनाम में कारोबारी कदम रखा, जब उन्हें ब्लॉक 06.1 में उत्खनन के लिए लाइसेंस दिया गया था। इस ब्लॉक से प्राकृतिक गैस का उत्पादन हो रहा है। ओएनजीसी को 2006 में उत्खनन ब्लॉक 127 और 128 भी मिल गया। ब्लॉक 127 को कार्यक्रम पूरा करने के बाद छो़ड दिया गया है, जबकि ब्लॉक 128 में उत्खनन जारी है।