businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ओएनजीसी केजी बेसिन सुविधाओं से बचा सकती है 80 करोड डॉलर!

Source : business.khaskhabar.com | Apr 15, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 ONGC may save up to 800 mn Dollar if it uses RIL KG set up: Reportहैदराबाद। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ओएनजीसी यदि केजी बेसिन क्षेत्र में गैस प्रसंस्करण के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज की स्वामित्व वाली ढांचागत सुविधाओं का उपयोग करती है तो उसे 80 करोड डॉलर की बचत हो सकती है। यह बात एकर साल्यूशंस की मसौदा रपट में कही गई। इस घटनाक्रम से जुडे एक सूत्र ने बताया कि ओएनजीसी द्वारा पूर्वी तटीय क्षेत्र में रिलायंस की बुनियादी ढांचा सुविधाओं के साझा उपयोग की संभावनाएं तलाशने के लिए नियुक्त नार्वे की कंपनी एकर साल्यूशंस अगले महीने अपनी रिपोर्ट सौंप सकती है।

सूत्र ने बताया "ओएनजीसी को इससे पूंजीलागत में 70 से 80 करोड डॉलर का लाभ होगा। ओएनजीसी अपने केजी-बेसिन क्षेत्रों से उत्पादित गैस का रिलायंस इंडस्ट्रीज की पहले से स्थापित सुविधाओं में प्रसंस्करण करेगी, बदले में रिलायंस को प्रसंस्करण शुल्क मिलेगा।" एकर की रिपोर्ट मसौदे से वाकिफ एक सूत्र ने कहा "इस तरह यदि ओएनजीसी एकर की रिपोर्ट पर अमल करती है तो बुनियादी ढांचे को साझा करने से दोनों कंपनियों को फायदा होगा।" पिछले साल जुलाई में ओएनजीसी ने पूर्वी तट पर रिलायंस की इकाई को साझा करने से जुडी संभावनाएं तलाशने के संबंध में समझौते पर हस्ताक्षर किया था।

इधर, ओएनजीसी के कार्यकारी निदेशक (परिसंपत्ति प्रबंधक-पूर्वी अपतटीय परिसंपत्ति) अशोक वर्मा ने इस बात की पुष्टि की कि नार्वे की कंपनी ने रिपोर्ट का मसौदा सौंप दिया है। वर्मा ने रिपोर्ट में दी गई जानकारी का ब्यौरा दिए बिना कहा "कंपनी ने रिपोर्ट का मसौदा सौंपा है और हमने कुछ स्पष्टीकरण मांगे हैं। कंपनी इन्हें शामिल करेगी और अंतिम रिपोर्ट सौंपेगी।"