businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

निसान जल्द ही पेश करेगी ई एनवी 200

Source : business.khaskhabar.com | Jun 09, 2014 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Nissan will launch e NV200नई दिल्ली। जापानी कार निर्माता कंपनी निसान मोटर कंपनी कार्बन उत्र्सजन मुक्त ई-कारों की श्रृंखला की दूसरी कार ई-एनवी 200 इसी महीने बाजार में उतारने जा रही है। तीन साल पहले इस श्रंखला की पहली कार लीफ को अच्छा प्रतिसाद न/न मिलने के बावजूद कंपनी ने इस महीने यूरोप के बाजारों में उत्र्सजन मुक्त ई-एनवी 200 लांच करने का फैसला किया है जहां इन कारों की ग्राहकी ज्यादा है।

नई कार व्यावसायिक वैन की श्रेणी में होगी और जापान में इसे इस साल अक्टूबर में लांच किया जायेगा। निसान के मुख्य योजना अधिकारी एंडी पामर ने बताया कि कंपनी ने मार्च 2017 तक उत्र्सजन मुक्त चार ई-कारें लांच करने का लक्ष्य रखा है जिसमें ई-एनवी 200 दूसरी कार है।

 उन्होंने यह बताने से मना कर दिया कि कंपनी ने अपनी नयी कार के लिए बिक्री का क्या लक्ष्य रखा है। दिसंबर 2010 में लांच की गयी लीफ की बिक्री धीर-धीरे गति पकड रही है। पिछले वित्त वर्ष के दौरान इसकी बिक्री 70 प्रतिशत बढकर 52 हजार पहुंच गई थी, हालांकि अभी भी यह कंपनी की अपेक्षा से काफी कम है। कंपनी ने मार्च 2017 तक 15 लाख ई-कारें बेचने का लक्ष्य रखा था. लेकिन ग्राहकों की इस चिंता के कारण कि एक बार रिचार्ज करने पर यह कार कितनी दूर चल सकेगी। कार की बिक्री ने गति नहीं पकडी है। साथ ही चाजिंüग स्थलों की कमी भी इसमें एक कारक रहा है।