businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

माइक्रोसॉफ्ट सौदे में एक माह का विलंब होने के आसार : नोकिया

Source : business.khaskhabar.com | Mar 24, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Microsoft deal to be delayed by a month says Nokiaनई दिल्ली। फिनलैंड की हैंडसेट कंपनी नोकिया ने सोमवार को कहा कि सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ उसके 7.2 अरब डॉलर के सौदे में एक माह का विलंब होने के आसार हैं। कंपनी ने कहा है कि एशिया में कुछ नियामकीय मंजूरियों में देरी की वजह से इस सौदे को अब अप्रैल तक अंतिम रूप दिया जा सकेगा।

 भारत में कई कर मामलों का सामना कर रही कंपनी ने कहा है कि यहां चल रहे मामलों से सौदे के समय पर असर नहीं पडेगा। पिछले साल सितंबर में नोकिया ने अपने उपकरण व सेवा कारोबार (भारत में परिसंपत्तियों सहित) के अच्छे खासे हिस्से की माइक्रोसॉफ्ट को मार्च, 2014 तक 7.2 अरब डॉलर के सौदे में बेचने की घोषणा की थी। कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि अब यह सौदा अप्रैल, 2014 में पूरा हो पाएगा। नोकिया और माइक्रोसॉफ्ट दोनों ने सौदे को पूरा करने की प्रतिबद्धता जताई है।

 दोनों कंपनियों को ज्यादातर नियामकीय मंजूरियां हासिल हो गई हैं। इनमें यूरोपीय आयोग व अमेरिकी न्यायिक विभाग की मंजूरी भी शामिल है। नोकिया ने कहा कि इस सौदे को एशिया में कई नियामकों से मंजूरी मिलना बाकी है, और वे अभी इसकी समीक्षा कर रहे हैं। हैंडसेट क्षेत्र की कंपनी ने कहा कि उसे भरोसा है कि यह सौदा पूरा हो पाएगा और इसके तहत वह अपने उपकरण व सेवा कारोबार के उल्लेखनीय हिस्से की बिक्री माइक्रोसॉफ्ट को कर पाएगी।