businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

माइक्रोसॉफ्ट ने नोकिया के बिना लॉन्च किया "लूमिया-535"

Source : business.khaskhabar.com | Nov 11, 2014 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Microsoft Branded Lumia 535 With 5 Megapixel Front Camera Launchedनई दिल्ली। सेल्फी के दीवानों के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने नोकिया की ब्रैंडिंग के बगैर पहला लूमिया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस विंडोज स्मार्टफोन की ब्रैंडिंग माइक्रोसॉफ्ट के नाम से की गई है यानी इस पर नोकिया की जगह माइक्रोसॉफ्ट लिखा है।

इस स्मार्टफोन का नाम "माइक्रोसॉफ्ट लूमिया-535" है। माइक्रोसॉफ्ट लूमिया-535 लुकवाइज इस साल के शुरूआत में लॉन्च हुए नोकिया लूमिया 530 की तरह ही है। यह पहला गैर नोकिया लूमिया स्मार्टफोन है, इसकी सफलता को लेकर माइक्रोसॉफ्ट कोई कोताही नहीं बरतना चाहता इसलिए माइक्रोसॉफ्ट ने कुछ नए ऎप्पलीकेशन दिए हैं जो पहले किसी लूमिया फोन में नहीं थे, फिलहाल फोन की कीमत अभी तय नहीं है। माइक्रोसॉफ्ट लूमिया 535 में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इसके साथ ही इसका रीयर कैमरा भी 5 मेगापिक्ल का ही है। कम रोशनी में अच्छी फोटो लेने के लिए इसमें एलइडी फ्लैश भी दिया गया है। माइक्रोसॉफ्ट लूमिया-535 में 1 जीबी रैम दी गई है। इसके साथ ही इसमें 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी बढाया जा सकता है। माइक्रोसॉफ्ट लूमिया-535 में 5 इंच की क्यूएचडी 960 गुना 540 पिक्सल वाली एलसीडी डिस्प्ले दी गई है। माइक्रोसॉफ्ट लूमिया-535 1.2 गीगाहर्त्ज वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 200-क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 1905 एमएएच पॉवर की बैटरी भी दी गई है।