businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

मर्सिडीज की बिक्री 16 फीसदी बढ़ी

Source : business.khaskhabar.com | Oct 03, 2014 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Mercedes sales rose 16 per centपुणे। जर्मनी की महंगी श्रेणी की वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने गुरूवार को कहा कि उसकी कारोंकी बिक्री जनवरी और सितंबर के बीच 16 फीसदी बढ़ी है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एबरहार्ड कर्न ने कहा, ""हमने आठ नई कारें लांच कीं, अब तक सर्वाधिक कारें बेचीं, नए बाजारों का विस्तार किया, अपने ब्रांड कनेक्ट कार्यक्रम से नए ग्राहक बनाए और अपने ग्राहकों को बेहतर मूल्य प्रदान किए।""

 उन्होंने कहा, ""इन गतिविधियों के परिणामस्वरूप साल की प्रथम तीन तिमाहियों में ब्रांड का विकास हुआ। यह टिकाऊ दहाई संख्या में विकास दर हासिल करने की दिशा में भी एक मजबूत कदम है।"" कंपनी के मुताबिक, उसने इस अवधि में 7,529 कारें बेचीं, जो एक साल पहले समान अवधि में 6,461 थी। कंपनी ने कहा कि कठिन बाजार परिस्थितियों में भी उसकी विकास दर बेहतर रही।

 कंपनी ने कहा, ""मौजूदा पीढ़ी की सी-क्लास बाजार में में लगभग नदारद रहे। इसे धीरे-धीरे बाजार से हटाया जा रहा है, जबकि ई-क्लास ने बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान किया और इस श्रेणी की कारें काफी बिकीं।"" ई-क्लास के बाद सर्वाधिक बिक्री एम-क्लास और जीएल-क्लास (एसयूवी) में हुई।