businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

चिकित्सा प्रौद्योगिकी 2025 तक 50 अरब डॉलर का उद्योग : सीआईआई

Source : business.khaskhabar.com | Aug 19, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Medical technology 50 billion dollar industry by 2025: CII नई दिल्ली। देश में अभी चिकित्सा प्रौद्योगिकी उद्योग का बाजार 6.3 अरब डॉलर का है, लेकिन यदि नीतिगत समर्थन मिले तो 2025 तक यह 50 अरब डॉलर का हो सकता है। यह बात भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने कही। परिसंघ बुधवार को इस विषय पर एक सम्मेलन करने जा रहा है।

 परिसंघ ने सोमवार को एक बयान में कहा, ""परिसंघ द्वारा जारी एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में चिकित्सा प्रौद्योगिकी बाजार अभी 6.3 अरब डॉलर का है, लेकिन यदि सरकार इसे समुचित नीतिगत समर्थन दे तो 2025 तक यह 50 अरब डॉलर का हो सकता है।"" चिकित्सा प्रौद्योगिकी उद्योग के अंदर चिकित्सा सेवा से संबंधित उपकरण आते हैं। प

रिसंघ के चिकित्सा प्रौद्योगिकी खंड के अध्यक्ष पवन चौधरी ने कहा, ""चिकित्सा प्रौद्योगिकी क्षेत्र में भारत को वैश्विक हब बनाने की एक स्पष्ट योजना तैयार करने के लिए हमने बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के साथ इस विषय पर एक विजन दस्तावेज तैयार किया है।"" "50 अरब डॉलर की संभावित क्षमता हासिल करने के लिए विनिर्माण और इन्नोवेशन को पुनर्जीवन" शीर्षक वाले इस दस्तावेज को बुधवार को होने वाले परिसंघ के सातवें चिकित्सा प्रौद्योगिकी सम्मेलन में जारी किया जाएगा।