businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

मारूति सुजुकी की ऑल्टो के10 जल्द

Source : business.khaskhabar.com | Oct 27, 2014 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Maruti Suzuki alto k10 new version will launch with 3 cylinder and 998cc ignitioनई दिल्ली। देश की सबसे बडी कार निर्माता कंपनी मारूती सुजुकी इंडिया लिमिटेड अपनी सबसे लोकप्रिय छोटी कार ऑल्टो का नया माडल बाजार में उतारने जा रही है। मारूती को उम्मीद है कि यह अपने वर्ग में नए आयाम स्थापित करेगी। कंपनी आल्टो के-10 में आटोमैटिक गियर शिफ्ट की सुविधा देगी। कंपनी की नई अल्टो अगले माह बाजार में आएगी। एक्पर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इसे विकसित करने पर दो सौ करो़ड रूपए का निवेश किया है। मारूति ने उम्मीद जताई है कि नई ऑल्टो से वह छोटी कार के वर्ग में अपनी पिछली ऊंचाइयों को भी पार करेगी।

कलसी ने कहा कि ग्राहकों की उम्मीदों के अनुरूप आल्टो का नया माडल तैयार किया गया है। भी़डभ़ाड वाले शहरों में ऑटोमेटिक गियर शिफ्ट की सुविधा ग्राहकों को विशेष रूप से आकर्षित करेगी। कंपनी ने इससे पहले सेलेरियो में यह सुविधा दी थी। मारूती को उम्मीद है कि ऎसा करने से कंपनी कार मार्केट के बढ़ते कॉम्पटिशन में सरवाइव कर पाएगी और बायर्स को अट्रैक्ट करके सेल्स को बढ़ा सकेगी। ऑल्टो के-10 का नया मॉडल एएमटी वर्जन अगले महीने नवंबर में लॉन्च होने जा रहा है। इस वर्जन में 10 एडिशनल फीचर्स हैं, जो इसे रेग्युलर ऑल्टो से डिफरेंट और खास बनाते हैं।

 म्यूजिक सीरीज भी इसे खास बनाती है। ऑल्टो का लुक को चेंज करने के लिए बॉडी ग्राफिक्स पर काफी काम किया गया है। बिग व्हील्स और टेल लैंप के साथ रियर स्पॉइलर्स और मड फलैप्स भी दिए गए हैं। इस नए वर्जन की एक्स शोरूम, दिल्ली कीमत है 3.03 लाख रू. से 3.16 लाख रू. के बीच। कंपनी का दावा है कि यह 20.2 किमी. प्रति लीटर का माइलेज देगी। नई ऑल्टो के-10 में 3 सिलेंडर के साथ 998 सीसी इंजन के साथ पेश की जाएगी। इसके अलावा मीटर की खासियत ये है कि कार कौन से गियर में है ये भी बताएगी। डैशबोर्ड को फंकी लुक दिया गया है। बाजार में ऑल्टो के-10 का नया वर्जन हुंडई ईओन 1.0 और डाटसन गो को टक्कर देती नजर आएगी।