businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

म्यूजिक के दीवानों के लिए नया स्मार्टफोन लॉन्च

Source : business.khaskhabar.com | July 20, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Marshall London smart phone to be the loudest on Earthनई दिल्ली। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपना दबदबा बढाने के लिए कंपनियों मे होड मची हुई है। ऎसे में ज्यादातार कंपनियां भारत में स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। इसी कडी मे स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों में नया नाम मार्शल का जुड गया है। म्यूजिक के दीवानों के लिए कई और फीचर इस स्मार्टफोन में मौजूद हैं।

जी हां, बेहतरीन गिटार के एंप्लिफायर बनाने के लिए मशहूर कंपनी ने अपना पहला एंड्रॉइड स्मार्टफोन मार्शल लंदन लॉन्च कर दिया है। एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले मार्शल लंदन स्मार्टफोन की प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू हो चुकी है और यह अगस्त महीने में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन को खूबसूरती को ध्यान में रखते हुए खास म्यूजिक लवर्स के लिए डेवलप किया गया है।

हैंडसेट कई मामलों में ब्रिटेन की इस कंपनी के पॉपुलर गीटार एंप्लिफायर सीरीज जैसा है। हैंडसेट में स्टीरियो इफैक्ट के लिए दो फ्रंट स्पीकर, अलग-अलग वॉल्यूम कंट्रोल वाले दो ऑडियो आउटपुट और चुटकियों में म्यूजिक एप्लिकेशन लॉन्च करने के लिए एक अलग बटन दिए गए हैं। कंपनी डिवाइस के साथ अपना ईयरफोन भी देगी। कंपनी का यह भी दावा है कि यह दुनिया का सबसे लाउड स्मार्टफोन होगा। आम तौर पर इस्तेमाल होने वाले टू-बटन वॉल्यूम कंट्रोल की जगह स्क्रॉल वील को शामिल किया गया है।

हैंडसेट में 4.7 इंच का 720 पिक्सल स्क्रीन है। हैंटसेट की इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढाया भी जा सकता है। स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। डिवाइस में 2500 एमएएच की बैटरी है। इसमें क्वालडकोम स्नैपडगैन 410 एमएसएम 8916 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है और साथ में होगा 2जीबी का रैम हैं। यह डिवाइस एंड्रॉयड 5.0.2 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। अगर इस स्मार्टफोन की कीमत की बात की जाए तो मार्शन ने इस हैंडसेट की कीमत एसईके 4,995 (करीब 37,000 रूपए) तय की है, जो इस तरह के स्पेसिफिकेशन वाले स्मार्टफोन के लिए थोडा ज्यादा है।