businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

लॉन्च हुआ पहला ड्युल सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन वाइब एस1

Source : business.khaskhabar.com | Nov 23, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Lenovo launched Vibe S1 smartphone with dual selfie cameras at Rs 15999नई दिल्ली। मोबाइल निर्माता कंपनी लेनोवो ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को लेनोवो ने वाइब एस 1 नाम से लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की विशेषता यह है कि इसमें कंपनी ने दो सेल्फी कैमरा दिए हैं। लेनोवो का वाइब एस 1 विश्व का सबसे पहला ड्युल सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफोन है।

लेनोवो के वाइब उस 1 में 5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास 3 भी लगाया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड के 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। वाइब एस 1 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी के साथ आता है। इसकी मैमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128 जीबी तक बढा सकते हैं।

अब बात करते हैं कैमरे की तो दुनिया के पहले ड्युल सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन में लेनोवो ने वाइब एस1 में 8 मैगापिक्सल और 2 मैगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें 13 मैगापिक्सल का रियर कैमरा भी दिया गया है। वाइब एस1 में कुल तीन कैमरे दिए गए हैं। दोनों सेल्फी कैमरा के साथ ड्युल ऑटोफोकस है, जिससे उपभोक्ता को कई हाईटेक फीचर्स मिलेंगे।

अच्छे बैट्रीबेकअप के लिए कंपनी ने इसमें 2500 एमएएच की बैट्री लगाई है। लेनोवो का यह फोन 3जी कनेक्टिविटी के साथ आता है। साथ ही इसमें ब्लूटूथ, वाईफाई जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। कंपनी ने इस फोन की कीमत 15,999 रूपए रखी है। उपभोक्ता इस स्मार्टफोन को ई कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं।