businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

लावा का 6,200 करोड रूपए का लक्ष्य

Source : business.khaskhabar.com | Apr 07, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Lava targets revenues of over Rs 6200 crore in FY15नई दिल्ली। मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली घरेलू कंपनी लावा ने चालू वित्त वर्ष 6,200 करोड से 6,500 करोड रूपए तक की आय का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने यह लक्ष्य स्मार्टफोन की बिक्री के मद्देनजर रखा है जिसका उसकी आय में 60 प्रतिशत से अधिक का योगदान है। कंपनी देश में उपकरण विनिर्माण शुरू करने के लिए एक संयुक्त उद्यम स्थापित करने की प्रक्रिया में है।

 लावा इंटरनेशनल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक हरि ओम राय ने कहा ""हमने वित्त वर्ष 2014-15 में 6,200 करोड रूपए या एक अरब डॉलर की आय का लक्ष्य रखा है जिसमें स्मार्टफोन का योगदान 75 प्रतिशत होगा।" उन्होंने कहा कि कंपनी को 2013-14 में 2,909 करोड रूपए की आय हुई थी। कंपनी भारत में हैंडसेट विनिर्माण के लिए संयुक्त उद्यम स्थापित करने के संबंध में विभिन्न भागीदारों से बात कर रही है। संयुक्त उद्यम को सितंबर तक अंतिम स्वरूप दे दिया जाएगा जिसके बाद वह विनिर्माण शुरू करेगा।

राय ने कहा, "हमने भारत में विनिर्माण पर ध्यान केंद्रित रखा है। संयुक्त उद्यम के लिए भागीदारों से बात चल रही है और हम जमीन के लिए विभिन्न राज्य सरकारों से बात भी कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि कंपनी के लिए भारत में विनिर्माण आसान होगा क्योंकि उसके पास अपनी डिजाइनिंग टीम है।

 राय ने कहा, "फिलहाल चीन में हमारे लिए 200 इंजीनियर काम कर रहे हैं। हम अपना फोन डिजाइन करते हैं, कल-पुर्जे खरीदते हैं और फिर तीसरे पक्ष को विनिर्माण का जिम्मा देते हैं।" राय ने कहा कि उनका मानना है कि भारत की विशाल आबादी को रोजगार प्रदान करने के लिए विनिर्माण की जरूरत है।