businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

जेएसडब्ल्यू एनर्जी जेपीवीएल की पनबिजली परियोजना खरीदेगी

Source : business.khaskhabar.com | Nov 17, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 JSW Energy to buy 2 hydro projects of JP Power for Rs 9700 crनई दिल्ली। जयप्रकाश पावर वेंचर्स लिमिटेड (जेपीवीएल) ने रविवार को कहा कि उसने हिमाचल प्रदेश में दो पनबिजली परियोजना 9,700 करो़ड रूपये में बेचने के लिए जिंदल समूह की कंपनी जेएसडब्ल्यू एनर्जी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है। कंपनी ने यहां एक बयान जारी कर कहा, ""जेपीवीएल बोर्ड ने कंपनी के दो बिजली संयंत्र के कारोबार को हिमाचल बसपा पावर कंपनी लिमिटेड को हस्तांतरित किए जाने को मंजूरी दे दी है।

ये परियोजनाएं हैं 300 मेगावाट क्षमता की बसपा-2 पनबिजली संयंत्र (2003 में चालू) और 1091 मेगावाट क्षमता वाली एमडब्ल्यू करचम वांगटू पनबिजली संयंत्र (2011 में चालू)।"" बयान में बताया गया है कि जेपी समूह कर्ज घटाने की अपनी योजना पर आगे बढ़ रही है और मौजूदा आर्थिक परिस्थिति में अपने संचालन को सुदृढ़ कर रही है। बयान में कहा गया है, ""जेपीवीएल 3 गुणा 660 मेगावाट बारा ताप बिजली परियोजना को चालू करने के आखिरी चरण में है। परियोजना जुलाई 2015 में चालू हो जाएगी।

इसके बाद जेपीवीएल की कुल स्थापित क्षमता 4,200 मेगावाट हो जाएगी।"" एक अलग बयान में जेएसडब्ल्यू एनर्जी ने कहा, ""इस अधिग्रहण से अविलंब आय प्रवाह की वृद्धि होगी।"" जेएसडब्ल्यू के बयान के मुताबिक, ""इस अधिग्रहण से जेएसडब्ल्यू एनर्जी देश में निजी क्षेत्र की सबसे ब़डी पनबिजली उत्पादक कंपनी बन जाएगी। जेएसडब्ल्यू एनर्जी की कुल स्थापित बिजली उत्पादन क्षमता बढ़कर 4,531 मेगावाट हो जाएगी।""