businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

स्पाइसजेट को यात्रियों को पैसे लौटाने का निर्देश

Source : business.khaskhabar.com | July 29, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Instructed to return the money to SpiceJet passengersनई दिल्ली। उड्डयन नियामक ने सोमवार को किफायती विमानन कंपनी स्पाइसजेट को निर्देश दिया कि वह मुंबई-दिल्ली उडान सेवा के यात्रियों को पैसे वापस करे, जिसमें पिछले महीने पांच घंटे की देरी हुई थी। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 16 जून की उडान संख्या एसजी-419 का संज्ञान लिया, जिससे 172 यात्री मुंबई और दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले थे। तकनीकी कारणों से विमान चार घंटे से अधिक समय तक उडान नहीं भर पाया।

आखिरकार साढे चार घंटे के बाद किसी दूसरे विमान से उस उडान का संचालन किया गया। नियामक द्वारा की गई जांच में यह भी पता चला कि विमानन कंपनी ने तब भी यात्रियों को खान-पान सामग्री बेची, जब विमान हवाईअड्डे पर ही खडा था। डीजीसीए ने कहा कि यह नियम के विरूद्ध था। विमानन कंपनी को देरी या उडान रद्द होने की स्थिति में पेयजल और खाद्य सामग्री उपलब्ध कराना होता है।

कंपनी ने हालांकि अपना बचाव करते हुए कहा है कि उसने देरी की स्थिति में उद्योग की आम प्रथा का पालन किया है। कंपनी ने कहा, अधिकांश विमानन कंपनियों की तरह स्पाइसजेट ऎसी स्थिति में देरी के दौरान जमीन पर खाद्य पदार्थो की आपूर्ति करती है और हम डीजीसीए को जल्द ही अपना जवाब भेजेंगे। कंपनी ने कहा, हमें गंभीर इंजीनियरिंग मुद्दे पर डीजीसीए से कोई पत्र नहीं मिला है।