businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

शीर्ष आस्ट्रेलियाई बैंक में भारतवंशी की नियुक्ति

Source : business.khaskhabar.com | Jun 26, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Indian origin man gets top Australian banking job सिडनी। एक भारतवंशी को ऑस्ट्रेलिया की सबसे बडी वित्तीय संस्था नेशनल ऑस्ट्रेलिया बैंक (एनएबी) का गैर-कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया है। सिडनी मॉर्निग हेराल्ड समाचारपत्र की गुरूवार की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतवंशी पीयूष गुप्ता ने ज्योफ टॉमलिन्सन की जगह ली है।

 उन्हें धन प्रबंधन क्षेत्र का अच्छा-खासा अनुभव है। वह आईपीएसी सिक्योरिटीज के संस्थापकों में से एक हैं, जिसका बाद में एक अन्य वित्तीय सलाहकार कंपनी एक्सा ने अधिग्रहण कर लिया था। गुप्ता 1996 से 2009 तक आईपीएसी में मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रहे। रिपोर्ट में कहा गया कि वह वर्तमान में एनएबी सहायक राष्ट्रीय धन प्रबंधन होल्डिंग्स में गैर-कार्यकारी निदेशक हैं। वह पूर्व में कई बोर्ड में निदेशक के रूप में काम कर चुके हैं।

उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू साउथ वेल्स स्थित हार्वर्ड बिजनेस स्कूल, लंदन बिजनेस स्कूल एंड आस्ट्रलियन ग्रेजुएट स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से पढाई की। एनएबी के अध्यक्ष माइकल चेनी ने एक बयान में कहा कि बैंक को खुशी है कि गुप्ता ने बोर्ड में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकारा और वह बैंक का एक मूल्यवान संकलन साबित होंगे।