businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

टमाटर के दामों पर जल्द लगेगी लगाम!

Source : business.khaskhabar.com | July 31, 2014 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 In Ten Days May Be Tomato prices Will stableनई दिल्ली। बाजारों में इन दिनों टमाटर का खुदरा भाव 90 रूपए किलो हो गया है। पिछले एक पखवाडे में कई शहरों में प्रदेश के बाजारों में टमाटर 60 रूपए किलोग्राम से बढकर 70, फिर 90 रूपए किलो तक पहुंच गया। सरकार अब टमाटर के दामों में जल्द लगाम लग सकती है।
सब्जी के कारोबारियों की मानें तो अलगे 10 दिनों में टमाटर के दाम वापस 20 से 25 रूपए किलो तक आ सकते हैं। दस दिनों के बाद बडी मात्रा में बंगलुरू व नासिक से टमाटर की आवक शुरू हो जाएगी। इन दोनों जगहों से हर वर्ष काफी अधिक मात्रा में टमाटर राजधानी के बाजारों में आता है।
 फिलहाल शिमला व हल्दवानी से टमाटर मंगाया जा रहा है। यहां से टैम्पो के जरिए टमाटर दिल्ली की मंडियों तक पहुंचते हैं। बुधवार को दिल्ली के बाजारों में लगभग 15 हजार कैरेट टमाटर आया। आजाद पुर मंडी में सब्जियों के थोक कारोबारी ने बताया कि बुधवार को टमाटर की आवक अच्छी रही। थोक में टमाटर 30 से 40 रूपए किलो तक बिका।
अगले दस दिनों में बंगलुरू से टमाटर की आवक शुरू हो जाएगी। इसके लगभग पांच दिन के बाद नासिक व आसपास के कुछ इलाकों से बडी मात्रा में टमाटर दिल्ली की मंडियों में पहुंचना शुरू हो जाएगा। ऎसे में टमाटर के दाम और अधिक बढने की संभावना न के बराबर है।